गुरु के वफादार शिष्य बनकर मसीह के जीवन की गवाही देना है : कार्डिनल लुइस एंटोनियो टैगले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 जनवरी 2024

गुरु के वफादार शिष्य बनकर मसीह के जीवन की गवाही देना है : कार्डिनल लुइस एंटोनियो टैगले

  • बक्सर धर्मप्रांत के बिशप डॉ.जेम्स शेखर भी पूर्ण सभा में शामिल

Bishop-jamesh
बेंगलुरु. ईसाई धर्म प्रचार विभाग के प्रो-प्रीफेक्ट, महामहिम लुइस एंटोनियो कार्डिनल टैगले ने एक संदेश जारी किया है, जिसमें भारत में बिशपों से विशेष रूप से भारत के विविध चर्चों के बीच साम्य को बढ़ावा देने, बनाए रखने और मजबूत करने का आग्रह किया गया.कार्डिनल टैगले ने बेंगलुरु में भारतीय कैथोलिक बिशप सम्मेलन (सीसीबीआई) की 35वीं पूर्ण सभा में भाग लेने वाले बिशपों को यह विशेष संदेश दिया. सच्ची भाईचारा एकता के महत्व पर जोर देते हुए, कार्डिनल टैगले ने कहा, ‘वास्तविक भाईचारा एकता की भावना से कार्य करना आवश्यक है ताकि अच्छी खबर को प्रभावी ढंग से और फलदायी रूप से प्रचारित किया जा सके.असामंजस्य या प्रतिद्वंद्विता के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए, मात्र प्रत्येक चर्च का उद्देश्य गुरु के वफादार शिष्य बनकर मसीह के जीवन की गवाही देना है.‘


यह संदेश सीसीबीआई के उपाध्यक्ष और मद्रास मायलापुर के आर्चबिशप जॉर्ज एंटोनीसामी द्वारा स्पष्ट रूप से व्यक्त किया गया था. 35वीं पूर्ण सभा मंगलवार, 30 जनवरी 2024 को सेंट जॉन्स नेशनल एकेडमी ऑफ हेल्थ साइंसेज, बैंगलोर के नर्सिंग कॉलेज ऑडिटोरियम में एक गंभीर यूचरिस्टिक उत्सव के साथ शुरू हुई.भारत और नेपाल के अपोस्टोलिक नुनसियो, महामहिम आर्चबिशप लियोपोल्डो गिरेली ने उत्सव की अध्यक्षता की.वैश्विक शांति और कठिनाइयों का सामना कर रहे मणिपुर के लोगों के लिए विशेष प्रार्थना की गई. यूचरिस्टिक उत्सव के बाद उद्घाटन बैठक, पारंपरिक भजन ‘वेनी क्रिएटर स्पिरिटस‘ के जाप के साथ पवित्र आत्मा की प्रार्थना के साथ शुरू हुई.गणमान्य व्यक्तियों ने सभा की शुरुआत का प्रतीक पारंपरिक भारतीय दीपक जलाया. बैठक की अध्यक्षता सीसीबीआई के अध्यक्ष और गोवा और दमन के आर्चबिशप महामहिम फिलिप नेरी कार्डिनल फेराओ ने की. अपोस्टोलिक नुनसियो, आर्चबिशप लियोपोल्डो गिरेली ने सभा का उद्घाटन किया.


सीसीबीआई के उपाध्यक्ष और मद्रास-मायलापुर के आर्चबिशप जॉर्ज एंटोनीसामी ने सभा का स्वागत किया. सीसीबीआई की वार्षिक रिपोर्ट सीसीबीआई के महासचिव और दिल्ली के आर्चबिशप अनिल कूटो द्वारा प्रस्तुत की गई. सीसीबीआई के उप महासचिव रेव्ह डॉ. स्टीफन अलाथारा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया.उद्घाटन सत्र हैदराबाद के आर्चबिशप महामहिम एंथोनी कार्डिनल पूला के नेतृत्व में प्रार्थना के साथ संपन्न हुआ. सभा के दौरान, हाल ही में नियुक्त बिशपों का सदस्यों के रूप में स्वागत किया गया और सम्मेलन के दिवंगत सदस्यों के सम्मान और स्मृति के सामूहिक संकेत के रूप में मौन का एक क्षण मनाया गया. सीसीबीआई के सम्मानित पूर्व अध्यक्ष कार्डिनल तेलेस्फोर टोप्पो की स्मृति में विशेष रूप से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जो 4 अक्टूबर, 2023 को इस दुनिया से चले गए. कार्डिनल टोप्पो के जीवन और योगदान का सम्मान करने के लिए सभा एकजुट हुई, जो एक महान व्यक्ति थे. उनकी उपस्थिति उन सभी के दिल और दिमाग में गूंजती रहती है, जिन्हें उनके व्यक्तित्व ने छुआ था. इस 35 वीं पूर्ण सभा में पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष सेबेस्टियन कल्लूपुरा,बेतिया धर्मप्रांत के  धर्माध्यक्ष   पीटर सेबेस्टियन गोबियस,मुजफ्फरपुर धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष काजिटेन फ्रांसिस ओस्ता,भागलुपर धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष कुरियन वलियाकंडाथिल और बक्सर धर्मप्रांत के बिशप डॉ.जेम्स शेखर भी पूर्ण सभा में शामिल थे.

कोई टिप्पणी नहीं: