दरभंगा : कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) का स्टार्टअप सेल 'चुनौती 8.0' का प्रमोशन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

दरभंगा : कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) का स्टार्टअप सेल 'चुनौती 8.0' का प्रमोशन

Darbhanga-engineering-college-seminar
दरभंगा, कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) का स्टार्टअप सेल  'चुनौती 8.0' का प्रमोशनल अवगाहन अभियान आयोजित किया है। यह अभियान उन युवाओं और उद्यमिताओं को समझाने और प्रेरित करने के लिए किया गया है, जो नवाचार में रुचि रखते हैं और नए प्रौद्योगिकी में उत्कृष्टता की ओर अग्रसर हैं। 'नेक्स्ट जनरेशन इंक्युबेशन स्कीम' (NGIS) एसटीपीआई की एक प्रमुख इंक्युबेशन स्कीम है, जिसका उद्देश्य भारत को सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट राष्ट्र के रूप में उभारना है। NGIS के तहत निर्मित, कुशल और सुरक्षित सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स के विकास, उत्पादन और आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए भारत को वैश्विक मानक बनाना हैनेक्स्टजेन स्टार्टअप चैलेंज कंटेस्ट' (चुनौती) NGIS के तहत एक ऑनलाइन चुनौती कार्यक्रम की श्रृंखला है। पिछले 16 चुनौती कार्यक्रमों की सफलता के बाद, एसटीपीआई अब 'चुनौती 8.0' को शुरू करने के लिए तैयार है। इस अवसर पर उम्मीदवारों को आवेदन करने का आमंत्रण जारी किया जाएगा, जो नवाचार में काम कर रहे उद्यमिता को पहचानने और समर्थन करने के लिए विशेषज्ञता और संसाधनों की आवश्यकता है।


दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) संदीप तिवारी ने बताया कि इस अवसर पर MIITIE, दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के इंक्युबेशन केंद्र, चुनौती के उम्मीदवारों को हर संभव मदद करेगा। इस काम में, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के वरिष्ठ एएलआई स्कालर श्री नवीन झा की मेंटरशिप मिलेगी। यह साझेदारी उद्यमिता की विकास और समर्थन के लिए महत्वपूर्ण है, और हम उम्मीद करते हैं कि 'चुनौती 8.0' के माध्यम से उद्यमिता और नवाचार की दुनिया में नई ऊँचाइयों को प्राप्त करेंगे. श्री.सम्राट चौधरी (  तकनीकी पदाधिकारी एसटीपीआई पटना ) चुनौती 8.0 के बारे में छात्रों को जागरूक करने आये. NGIS एक प्रमुख स्कीम है जो भारत को सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट राष्ट्र के रूप में उभारने का उद्देश्य रखती है। इसका मुख्य उद्देश्य है भारतीय सॉफ्टवेयर उद्योग को उत्पादन, उत्पादन और आपूर्ति के क्षेत्र में वैश्विक मानक बनाना। NGIS के तहत, उद्यमिता को समर्थन प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रोग्राम और चुनौतियों का आयोजन किया जाता है, जो उन्हें उनके नवाचारिक धारणाओं को प्रकट करने और उन्हें वाणिज्यिक रूप में सफलता प्राप्त करने में मदद करते हैं। चुनौती 8.0 एक चरण है जो NGIS के तहत आयोजित किया जा रहा है। इस चरण का मुख्य उद्देश्य नवाचार में काम करने वाले उद्यमिताओं को पहचानना और समर्थन करना है। चुनौती 8.0 एक ऑनलाइन प्रतियोगिता है जो उद्यमिताओं को एक मंच प्रदान करती है ताकि वे अपने नवाचारिक धारणाओं को साझा कर सकें और समर्थन प्राप्त कर सकें

कोई टिप्पणी नहीं: