वाराणसी : दस साल का मोदी कालखंड स्वणिर्म अक्षरों में लिखा जायेगा : अमित शाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 24 अप्रैल 2024

वाराणसी : दस साल का मोदी कालखंड स्वणिर्म अक्षरों में लिखा जायेगा : अमित शाह

Amit-shah-varanasi
वाराणसी (सुरेश गांधी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर बुधवार को वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय कार्यालय का उद्घटनोंपरांत महमूरगंज स्थित मोती झील ग्राउंड पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उनका हौसलाफजाई करते हुए कहा कि जब भी देश का इतिहास लिखा जाएगा, 2014 से 2024 का ये 10 साल का कालखंड स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने इन 10 सालों में कड़े फैसले लेकर देश को विकास के हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी को दूरदर्शिता, देश भक्ति, परिश्रम की पराकाष्ठा और फैसले लेने की जो क्षमता है, वह काशी के लोगों को जाता है. अमित शाह वाराणसी में ही आज रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन संगठन की बैठक में शामिल होंगे और यहां से रवाना हो जाएंगे. अमित शाह ने कहा कि सबसे पहले बाबा विश्वनाथ की धरती पर काशी लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को मेरा मन से जय श्री राम. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में काशी से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने देश में हीं नहीं समग्र दुनिया में विश्व की सबसे पुरातन नगरी बनारस काशी का नाम उज्ज्वल किया है. ऐसे नरेंद्र मोदी के कार्यालय का उद्घाटन करना उनके लिए गर्व की बात है। अमित शाह ने कहा कि भाजपा की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 10 साल तक मोदी जब भी काशी आये, काशी की जनता ने उनका पलक-पावड़े बिछाकर स्वागत किया। दोनों बार मोदी को प्रचंड बहुमत से जिताया। आज मेरे लिए भी सौभाग्य की बात है की प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी के चुनाव कार्यालय का द्वीप प्रज्ज्वलित करने का मुझे मौका मिला।


Amit-shah-varanasi
अमित शाह ने कहा कि आपके सांसद काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव है और भैरव अष्टकम में कहा गया है कि काल भैरव की सिद्धि की मांग करते हैं, तो मोदी जी ने 8 सिद्धि ली है. पीएम मोदी 10 साल में हर बार बाबा का आशीर्वाद दिया. बाबा ने उनको कृपा कर कर देश के लिए आठ सिद्धियों का वरदान दिया. पीएम मोदी ने समग्र देश को भ्रष्टाचार से मुक्त किया है. जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण, हीन भावना, आतंकवाद, नक्सलवाद से मुक्त किया है. गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में भ्रष्टाचार खत्म करने और परिवारवाद से देश को मुक्ति दिलाने का काम पीएम मोदी ने किया। मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में न सिर्फ राम मंदिर का निर्माण, बल्कि उन्होंने ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी की। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम मोदी ने किया। देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम मोदी ने किया। अमित शाह ने कहा मोदी ने काशी क्षेत्र में विकास के ढेरों सारे काम किए हैं। उन्होंने काशी के गौरव को बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि पहले पूर्वांचल को चंबल माना जाता था, आज डबल इंजन की सरकार में पूर्वांचल माफिया मुक्त हो गया है। अब मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। मोदी के तीसरे टर्म में भारत, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।


Amit-shah-varanasi
अमित शाह ने कहा कि काशी ने इस देश को कई महापुरुष देने का काम किया है. महामना मालवीय, लाल बहादुर शास्त्री, संत रविदास, कबीर दास, तुलसीदास, जैन तीर्थंकर, महारानी लक्ष्मीबाई न जाने कितने महापुरुषों का इस काशी से रिश्ता रहा है. काशी में अगर पद्मश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण और भारत रत्न की सूची बनाएं तो बहुत लंबी होती है. काशी विद्या की नगरी है, कला की नगरी के मोक्ष की बाबा विश्वनाथ की नगरी को मैं प्रणाम करता हूं. हम सबके लिए चुनाव इस सत्ता प्राप्त करने या सत्ता परिवर्तन का एक माध्यम नहीं है. हम सबके लिए एक लोकतंत्र का उत्सव है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजों और मुगलों के समय से गुलामी की जो निशानियां थी, उससे भी मुक्त करने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है. धारा 370 को हटाना ट्रिपल तलाक हटाना, भ्रष्टाचार समाप्त करना करोड़ों किसानों को एमएसपी से लाभान्वित करना और वन रैंक वन पेंशन का लागू करना ढेर सारे काम किए हैं. माताओ बहनों को विधानसभा और लोकसभा में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया. अमित शाह ने कहा कि 2047 में भारत को विकसित करने का जो संकल्प रखा है, उसे भारत के विकास से जोड़ना है. नरेंद्र मोदी ने काशी शहर को बहुत अच्छे तरीके से विकसित किया. आज मैं तो 2010 से काशी को देखता हूं तो शक्ल और सूरत दोनों बदली हुई नजर आती है. विश्वनाथ का कॉरिडोर, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, युवा खिलाड़ियों के लिए नया स्टेडियम, बनारस का नया रिंग रोड, मार्गों को चौड़ा करना आदि काम किए हैं.


400 पार के लिए 4 काम कार्यकर्ताओं को करना होगा

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र ने देश में 400 पार का लक्ष्य दिया है. यह जिम्मेदारी पूरे देश के भाजपा के कार्यकर्ताओं पर है. काशी के कार्यकर्ताओं को 400 पार करने के लिए चार चीज़ करनी है. अर्जुन को जैसे मछली की आंख दिखती थी, वैसे ही हमें हर बूथ पर 300 वोट की वृद्धि का काम करना है. राम मंदिर का निर्माण कॉरिडोर, धारा 370 हटाना, देश को समृद्ध करना और गरीबों को गरीबों की रेखा से निकालने का जो काम किया है. इस काशी नगरी का जो संपूर्ण विकास करने का जो काम किया है, उसको घर-घर तक पहुंचना है. अपने संबोधन में शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी को प्रचंड जीत दिलाने की अपील की। उन्होंने कहा पीएम मोदी के 400 पार नारे के संकल्प को आप सब पूरा करें। पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का मतलब है हमारे देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना, 3 करोड़ ‘लखपति दीदी’ बनाना और बनाना” कश्मीर, उत्तर-पूर्व और नक्सल प्रभावित क्षेत्र आतंकवाद से मुक्त हो गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता 542 सांसदों में सबसे बेहतर है। किसी से उनका मुकाबला नहीं है। इतनी व्यस्तता के बावजूद सांसद बनने के बाद पीएम मोदी काशी दौरे पर आते हैं। हर बार काशीवासियों के लिए सौगातें लेकर आए हैं।


अत्याधुनिक होगा कार्यालय

प्रधानमंत्री के इस केंद्रीय चुनाव कार्यालय से ही सारी एक्टिविटी को ऑपरेट किया जाएगा. यहां पर एक हाईटेक कंट्रोल रूम भी बनाए जाने की तैयारी है. जिससे भाजपा हाईटेक वर आगे काम बढ़ाएगी और चुनावी प्रचार प्रसार यही से ऑपरेट होगा. वाराणसी लोकसभा के प्रभारी सतीश द्विवेदी ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह कार्यालय के उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होंगे. इस बैठक में वाराणसी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. जिनसे गृहमंत्री सीधे संवाद भी करेंगे.


ढोल-नगाड़ों के बीच अमित शाह का भव्य स्वागत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान बाबतपुर एयरपोर्ट से तुलसी उद्यान के बीच जगह-जगह पुष्पवर्षा हुई। अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। यहां कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ गृह मंत्री का स्वागत किया।


कार्यकर्ताओं को प्रचंड बहुमत दिलाने की दी जिम्मेदारी

अमित शाह ने काशी के कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी को तीसरी बार प्रचंड जीत दिलाने की जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा कि 30 साल से मैं विधायक और सांसद रहा हूं, लेकिन मेरे सिर पर कभी भी नरेंद्र मोदी जितनी जिम्मेदारी नहीं रही। 100 साल के वरिष्ठ नागरिकता तक सबकी चिंता पीएम को है। गांव में रहने वाली गरीब माताओं से लेकर युवाओं के भविष्य व देश की सुरक्षा हर पहलू पर पीएम मोदी कार्य कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह गिलट बाजार तिराहे से शहर के लिए रवाना हुए तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ फूलो की वर्षा कर स्वागत किया। उनके के आगमन के मद्देनजर फुलवरिया फोरलेन को जाने वाले रास्ते को बंद किया गया था। गृह मंत्री पन्ना प्रमुख और बूध अध्यक्षों से वाराणसी संसदीय क्षेत्र की चुनावी तैयारियों की जानकारी भी लेंगे। साथ ही हर बूथ पर 370 अतिरिक्त मत डलवाने की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: