मुंबई : हार का सिलसिला और ड्रेसिंग रूम में उथल-पुथल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 2 अप्रैल 2024

मुंबई : हार का सिलसिला और ड्रेसिंग रूम में उथल-पुथल

  • फैंस हार्दिक पांड्या को लगातार ट्रोल और ‘बू‘ कर रहे है

Mumbai-indian-in-ipl
मुंबई. मुंबई इंडियंस टीम का कप्तान बदलने से टीम में भूचाल पैदा हो गया है.वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच 14वां मुकाबला खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा.इस तीसरे मैच में मुंबई की तरफ से बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली. टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे.वहीं तीन बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. जहां आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम की बात करें.वह शुरूआती दौर में शिकस्त खाने के बाद जागा है और दहाड़ते हुए आईपीएल चैम्पियन बना है.मुंबई इंडियंस आईपीएल के 2 सीजन में शुरुआती 5 मैच हारने वाली पहली टीम बन गई है. इससे पहले उसे 2014 में भी लगातार 5 बार मिली थी. रिकॉर्ड बताता है कि मुंबई की टीम ऐसा कर चुकी है. 2014 में भी टीम लगातार 5 मैच हारने के बाद भी प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही थी. 

       

इस समय सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या मुंबई की टीम अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है या नहीं.यहां पर कप्तान बदलने से फील्ड से लेकर ड्रेसिंग रूम तक असर पड़ने लगा है.लगातार तीन हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर से टूटती हुई दिखाई दे रही है.मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम से कई तस्वीर सामने आई है.जिसमें टीम के अंदर तीन हार से तीन ग्रुप दिखाई देने लगी है. जिसके बाद फैंस को भी लगने लगा है कि मुंबई इंडियंस में भयंकर लड़ाई चल रही है.जिसके कारण श्बूश् करने लगे हैं. इस मैच का टॉस पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर कराने आए. मांजरेकर ने जैसे ही मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का नाम लिया, फैंस उन्हें   ‘बू‘   करने लगे. जिसके बाद मांजरेकर नाराज हो गए और उन्होंने माइक पर चिल्ला कर कहा, मांजरेकर के यह कहने के बाद भी फैंस नहीं रुके और पांड्या को   ‘बू‘    करते रहे. 


बता दें कि जब से हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की कमान संभाली है उन्हें फैंस द्वारा लगातार ट्रोल और बू किया जा रहा है. जिस भी स्टेडियम में वे जाते हैं उन्हें फैंस ट्रोल करना शुरू कर देते हैं.बुरी बात यह है कि इतनी ट्रोलिंग के बावजूद उनके समर्थन में अबतक कोई साथी खिलाड़ी नहीं आया है. हालांकि राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उनके समर्थन में बयान दिया था.मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स की टीम के 126 रनों का टारगेट दिया है. जिसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आसानी से हासिल कर लिया.राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान पराग ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने अर्धशतक लगाया. राजस्थान ने आज का मैच शुरुआत से ही थाम के रखा.ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में  दो अहम बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करके मैच राजस्थान के खेमे में सरका दिया.पावरप्ले के दौरान ही मुंबई इंडियंस ने 4 विकेट गंवा दिए थे.उनका साथ निभाते हुए चहल ने भी 3 विकेट लिए और नांद्रे बर्गर ने 2 विकेट लिए, इसके साथ आवेश खान ने एक विकेट लिया.राजस्थान ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया है.राजस्थान की ओर से रियान पराग ने खेली शानदार पारी.

कोई टिप्पणी नहीं: