सीहोर : सरकारी सिस्टम से हारा राकेश मेवाड़ा, राजस्व मंत्री से लगाई न्याय की गुहार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 15 अप्रैल 2024

सीहोर : सरकारी सिस्टम से हारा राकेश मेवाड़ा, राजस्व मंत्री से लगाई न्याय की गुहार

  • राजस्व मंत्री ने नायब तहसीलदार से कहा जल्द करें मामला का निराकरण, बोले, अगर अफसर ने गड़बड़ी की तो निलंबित करने में देर नहीं करूंगा 

Sehore-corruption
सीहोर। 43 साल की उम्र में ही राकेश मेवाड़ा पिता हरिप्रसाद पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। सिस्टम से  वह इतना प्रताड़ित हो गया कि जवानी में ही बुढ़ापा नजर आने लगा। मामला राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा की विधानसभा के खामलिया गांव का है। वर्ष 1985 मेंं राकेश के पिता हरिप्रसाद मेवाड़ा ने जमीन खरीदी थी। तब से आज तक उस पर खेती करते आ रहे हैं। जमीन पर उनका मकान और घर भी बना हुआ है। अब हरिप्रसाद मेवाड़ा ने जमीन अपने बेटे राकेश मेवाड़ा के नाम पर कर दी है, लेकिन राजस्व विभाग के अफसर की मिलीभगत  से अब वह जमीन सूती मीडिया ट्रस्ट के नाम पर बता रहे है। खामलिया निवासी राकेश मेवाड़ा का आरोप है कि वर्ष 2012 तक उनका परिवार अच्छे से खेती करता आ रहा था, लेकिन धीरे-धीरे सूती मीडिया जमीन खरीदते-खरीदते हमारे गांव तक आ गया और राजस्व अफसर की मिलीभगत से हमारी जिस जमीन 389/1 का कब्जा हमारे पास है उसका बंटान  परिवर्तन कर 389/4 कर दिया है। अब सूती मीडिया उस जमीन पर कब्जा करना चाह रहा है हमें बार-बार नोटिस मिल रहे हैं।  हम उस जमीन पर करीब 35 साल से खेती करते आ रहे है।


राकेश मेवाड़ा ने अब  सिस्टम से हारकर राजस्व मंत्री करण वर्मा से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित ने सोमवार को राजस्व मंत्री से मिलकर उनको अपना दुखड़ा सुनाया जिस पर ईमानदार एवं स्वच्छ छवि के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने तत्काल नायब तहसीलदार भरत नायक को फोन कर कहा कि मामले का जल्द निराकरण करें अन्यथा गड़बड़ी करने वालों पर सख्त करवाई होगी। मंत्री ने अफसर ने कहा कि ये व्यक्ति गरीब है किस-किस से लड़ेगा। ये पैसे वाले लोग है जो गरीबों को परेशान कर रहे हंै। आप इस मामले में ऐसी कार्रवाई करे कि राकेश को न्याय मिल सके। मंत्री जी ने स्टार समाचार से कहा कि यदि मामले का निराकरण नहीं हुआ और तहसीलदार ने गड़बड़ की है तो ऐसे गड़बड़ करने वाले अफसर निलंबित हो जाएंगे। मैं हमेशा ईमानदार और गरीब व्यक्ति का साथ देता हूं और जो इंसान गलत रहता है उस पर कार्रवाई भी करवाता हूं। गड़बड़ी करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा। सरकार ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी।   राजस्व विभाग आम नागरिकों की राजस्व प्रशासन संबंधी सेवाओं को सुदृढ़ बनाएगा। कोई परेशान न हो ऐसी व्यवस्था करेंगे राजस्व मंत्री से जब स्टार समाचार ब्यूरो ने सवाल किया कि हर गांव की एक समस्या है जो व्यक्ति पिछले कई वर्षों उस जमीन पर खेती करता आ रहा है। उसके पास नामांतरण, रजिस्ट्री भी होती है फिर भी जब पड़ोसी अपनी जमीन का सीमांकन करवाता है तो जो व्यक्ति पिछले कई वर्षों से जमीन पर खेती करता आ रहा है उस पर राजस्व अफसर पड़ोसी की जमीन बताने लगते है इस मामले में आप क्या सुधार करेंगे। इस पर राजस्व मंत्री ने कहा कि हम इस पर विचार कर रहे है। हम ऐसी व्यवस्था बनाएंगे कि कोई परेशान न हो। इनका कहना है इस मामले में नायब तहसीलदार भरत नायक का कहना था कि जिस व्यक्ति ने जमीन खरीदी थी मैंने कब्जा दिलवा दिया, लेकिन हकीकत यह है कि अभी भी राकेश मेवाड़ा उस जमीन पर खेती कर रहा है तो फिर कब्जा कैसे दिलवा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: