मधुबनी : "जनता के दरबार मे जिलाधिकारी" कार्यक्रम में त्वरित निष्पादन करने का निदेश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 21 जून 2024

मधुबनी : "जनता के दरबार मे जिलाधिकारी" कार्यक्रम में त्वरित निष्पादन करने का निदेश

Janta-darbar-madhubani
मधुबनी : उप-विकास आयुक्त, दीपेश कुमार तथा अपर समाहर्ता, शैलेश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से शुक्रवार को समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी कक्ष में जिले भर से आए परिवादियों से मुलाकात कर उनकी शिकायतों को सुना एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निष्पादन करने का निदेश भी दिया। बताते चलें कि प्रत्येक सप्ताह के शुक्रवार को जनता के दरबार में जिलाधिकारी कार्यक्रम के आयोजन के मौके पर जिलाधिकारी या प्रभारी जिला पदाधिकारी सभी परिवादियों से मुलाकात करते है और उनकी शिकायतों के निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निदेश भी देते है। इस परिप्रेक्ष्य में आज कुल 73 परिवादी अपनी शिकायतों के साथ आए थे। बाबूबरही प्रखंड के बेलदरही निवासी देवेंद्र प्रसाद के द्वारा कुछ लोगों द्वारा बलपूर्वक उनके निजी जमीन पर बनते हुए घर को रोके जाने की शिकायत की गई। बेनीपट्टी प्रखंड के मुरेठ वार्ड नं.04  निवासी मो. फहीम ने घनी आवादी में मल्टी फॉर्म खोले जाने से पर्यावरण को दूषित करने के संबंध में शिकायत की गई। मधवापुर प्रखंड के उत्तरा पंचायत के केंद्र संख्या 23 की आंगनवाड़ी सेविका, संगीता कुमारी के द्वारा प्रशिक्षण के उपरांत सितंबर 2022 से लगभग 07 माह के बकाया मानदेय के भुगतान के संबंध में शिकायत की गई। कलुआही प्रखंड के कालिकापुर निवासी भगलू झा के द्वारा निजी जमीन को घेरने के क्रम में गाली-गलौज एवं जान-माल के खतरा को देखते हुए सुरक्षा बल की उपस्थिति में जमीन का मापी कराकर घेरवाने की शिकायत की गई है। बाबूबरही प्रखंड के सतघारा निवासी दिलीप कुमार झा ने  संजय सिंह के राशन कार्ड में उसका नाम जुड़ जाने तथा मधुबनी जिला में राशन कार्ड नहीं बनने की शिकायत की गई है।


बिस्फी प्रखंड के धजवा निवासी महेंद्र यादव ने नूरचक मौजा के थाना नं. 170, खाता नं. 849 पुराना खेसरा 5376 गैर मजरुआ ख़ास जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की शिकायत की गई है। रविंद्र कुमार ठाकुर के द्वारा बिस्फी थाना कांड संख्या-59/2024 में पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किये जाने की शिकायत की गई है। लौकही  अंचल के लदनियां निवासी मोतीलाल साहू ने लौकही अंचल स्थित मौजा कलुआही में थाना नं. 46 में सरकारी सड़क खेसरा नं 406 पुराना, 420 पुराना एवं खेसरा नं. 550 पुराना को अतिक्रमणकारियों के द्वारा आंशिक एवं पूर्णरूप से कब्ज़ा कर लेने एवं इसे मुक्त करने कराने की शिकायत की गई है।अंधराठाढ़ी प्रखंड के मदनपट्टी निवासी नागेश्वर यादव एवं अन्य ग्रामीणों ने सामूहिक आवेदन देकर गांव के बीच से होकर गुजरने वाली सुगरबे नदी पर बन रहे तटबंध एवं स्लुईश गेट को बनने से रोकने की शिकायत की गई है। आवेदन के द्वारा बताया गया है कि गांव से होकर गुजरने वाली सुगरबे नदी पर तटबंध एवं स्लुईश गेट बन जाने से ग्रामीणों का सभी कृषि योग्य जमीन जलमग्न हो जायेगा। जिससे ग्रामीणों को अपूरणीय क्षति हो जायेगी तथा ग्रामीणों को विस्थापित होकर गांव छोड़कर जाना पड़ेगा। उप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता द्वारा आए हुए सभी परिवादियों से बारी-बारी से सारी शिकायतें सुनी गई और उनके परिवाद के निवारण हेतु आवश्यक निर्देश भी दिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं: