सीहोर : भाजपा नगर मंडल के तत्वाधान में मनाया बलिदान दिवस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 23 जून 2024

सीहोर : भाजपा नगर मंडल के तत्वाधान में मनाया बलिदान दिवस

  • डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजली, कामों को किया याद

Balidan-diwas-sehore
सीहोर। रविवार को भाजपा नगर मंडल के तत्वाधान में शहर के कोतवाली चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय जन संघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनाई। इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीहोर विधायक सुदेश राय कहा कि डॉ. मुखर्जी महान राष्ट्रभक्त, प्रखर शिक्षाविद और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे। डॉ. मुखर्ज़ी मानवता के उपासक और सिद्धांत वादी विचारों के व्यक्ति थे। उन्होंने भारतीय संविधान प्राप्त करने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। भारत की एकात्मता और अखंडता के लिए समर्पित उनका सम्पूर्ण जीवन एवं बलिदान देश वासियों के लिए प्रेरणा है। इस मौके पर यहां पर उपस्थित भाजपा के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, पार्षद और क्षेत्रवासियों ने श्रद्धांजली अर्पित की।


इस मौके पर भाजपा नगर मंडल के अध्यक्ष नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि सबसे पहले मुखर्जी ने ही कहा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान, और दो निशान नहीं चलेंगे। आज मोदी सरकार ने उनकी भावनाओं को चरितार्थ कर कश्मीर में धारा 370 खत्म करके यह साबित कर दिया कि भारत में दो विधान की कोई परंपरा नहीं चलेगी। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की और एक मजबूत तथा समृद्ध राष्ट्र का सपना देखा। हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने भारतीय राजनीति और समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके द्वारा स्थापित भारतीय जनसंघ ने राष्ट्रवाद और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों को मजबूत किया। उनके विचार और आदर्श आज भी हमें प्रेरित करत हैं। उनके आदर्शों पर चलते हुए। हम एक समृद्ध और सशक्त भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हैं। पुण्यतिथि कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, पार्षद, पदाधिकारी और क्षेत्रवासी शामिल थे।   

कोई टिप्पणी नहीं: