सीहोर : कुबेरेश्वरधाम पहुंचे पुराण मनीषी कौशिक महाराज ने की पंडित प्रदीप मिश्रा से भेंट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 3 जून 2024

सीहोर : कुबेरेश्वरधाम पहुंचे पुराण मनीषी कौशिक महाराज ने की पंडित प्रदीप मिश्रा से भेंट

Kubereshwar-dham-sehore
सीहोर। राजधानी भोपाल में श्री कामधेनु कैंसर हास्पीटल के सहायतार्थ पुराण मनीषी श्री कौशिक महाराज के द्वारा श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। महाराज श्री सोमवार को भोपाल से कुबेरेश्वरधाम के लिए रवाना हुए और दोपहर तीन बजे जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचे महाराज श्री का विठलेस सेवा समिति के द्वारा स्वागत किया। इस मौके पर महाराज श्री ने अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा से भेंट की। इस मौके पर पंडित श्री मिश्रा ने यहां पर जारी रुद्राक्ष वितरण के अलावा देश की सबसे बड़ी रसोई जहां पर कुछ ही समय में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं का भोजन बनाया जाता है उसका जायजा लिया। इस मौके पर पुराण मनीषी श्री कौशिक महाराज ने यहां पर मौजूद समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सदैव सेवा और परमार्थ करने में पीछे नहीं रहना चाहिए। सफल जीवन की कसौटी धन और सम्पत्ति नहीं है, ये तो केवल सहायक साधन मात्र है। हालांकि जीवन का कोई एक उद्देश्य नहीं होता। लेकिन जीवन अवसर है उद्देश्य तय करने का, स्वयं को जानने का, अपनी अंतर्निहित शक्ति और प्रतिभा को जानने और विकसित करने का। जीवन के असंख्य आयाम है, इन सभी आयामों में महत्तम विकसित होना और श्रेष्ठ और कल्याणकारी अस्तित्व और व्यक्तित्व का निर्माण करना ही जीवन का परम उद्देश्य है। इसलिए यदि आपने कोई उद्देश्य निर्धारित नहीं किया है तो जीवन निरर्थक है। और उद्देश्य भी स्वार्थपरक न होकर परमार्थपरक होना चाहिए, फिर उस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जीवन देने वाले को असीम सुख मिलता है।


धाम पर जारी सेवा कार्य की प्रशंसा की

कुबेरेश्वरधाम करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है, इस दौरान विठलेस सेवा के द्वारा किए जा रहे सेवा के कार्य की पुराण मनीषी श्री कौशिक महाराज ने प्रशंसा करते हुए कहा कि धर्म को मजबूत करने में सभी के सहयोग की जरूरत है। पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण के द्वारा जन-जन में धर्म के प्रति तेजी से आस्था जाग्रत हुई है। 

कोई टिप्पणी नहीं: