26 अप्रैल को मोदी के बिना ही बैठक होगी :- शशांक मनोहर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 अप्रैल 2010

26 अप्रैल को मोदी के बिना ही बैठक होगी :- शशांक मनोहर



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष शशांक मनोहर ने आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए घोषणा की है कि बैठक मोदी के बिना 26 अप्रैल को ही होगी।

उन्होंने साफ किया कि मोदी अगर बैठक में नहीं आ सकते तो कोई बात नहीं, लेकिन गवर्निंग काउंसिल की बैठक तय तारीख 26 अप्रैल को ही होगी। उल्लेखनीय है कि मोदी ने मेल के जरिए कहा था कि बैठक की तय तारीख को बदलकर 1 मई कर दिया जाए। जिसे शशांक ने ठुकरा दिया है।

शशांक मनोहर ने कहा है कि ट्विटर के जरिए कोच्चि फ्रेंचाइजी के मालिकों के नाम सार्वजनिक करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कमिश्नर ललित मोदी ने अनुबंध से जुड़ी गोपनीयता का उल्लंघन किया है।

आईपीएल की कोच्चि फ्रेंचाइजी को लेकर उपजे विवाद पर मनोहर ने पहली बार खुलकर मीडिया से बात की। उन्होंने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ''जनवरी, 2008 में सभी आठ टीमों से जुड़े जो अनुबंध किए गए थे तो उस समय मैं आईपीएल कार्यकारी समिति में नहीं था। अब 11 अप्रैल को कोच्चि फ्रेंचाइजी के मालिकों के नाम मोदी ने सार्वजनिक कर दिए। अनुबंध की शर्तों के अनुसार यह गोपनीयता का उल्लंघन है।''

उन्होंने सवाल उठाया कि मोदी ने इस मामले में मालिकों के नाम सार्वजनिक करने के मसले को उठाने में इतनी देर क्यों लगा दी? वो दो साल तक चुप क्यो रहे? शशांक मनोहर ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए ललित मोदी पर आरोप लगाया कि मोदी ने अपने परिवार की हिस्सेदारी की जानकारी छुपाई।

इस बीच मुंबई में बीसीसीआई की आपात बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर, सेक्रेटरी ई श्रीनिवासन हिस्सा ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि आईपीएल से जुड़ा पूरा विवाद पिछले दिनों उस समय खड़ा हुआ जब मोदी ने कोच्चि फ्रेंचाइजी के सभी मालिकों के नाम ट्विटर पर सार्वजनिक कर दिए। इसमें एक नाम सुनंदा पुष्कर का भी था और इसी वजह से थरूर भी विवादों में आ गए और बाद में उन्हें मंत्री पद भी त्यागना पड़ा। सुनंदा थरूर की करीबी दोस्त हैं और इसे वह खुद स्वीकार चुके हैं। अब मोदी को भी हटाने जाने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं: