आई पी एल के गोरख धंधे में पवार के साथ पटेल भी, सूत्रों का मिलना जारी ! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 अप्रैल 2010

आई पी एल के गोरख धंधे में पवार के साथ पटेल भी, सूत्रों का मिलना जारी !

आईपीएल घोटाले में शशि थरूर के बाद अब कृषिमंत्री शरद पवार और नागिरक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के नाम भी जु़ड गए हैं। शरद पवार के दामाद सदानंद सुले की आईपीएल के प्रसारण से जु़डी कंपनी में हिस्सेदारी की बात सामने आई है जबकि प्रफुल्ल पटेल पर आरोप है कि उन्होंने कोçच्चा टीम की नीलामी के दौरान शशि थरूर की मदद की थी।

अब दोनों ही सफाई देने में लगे हुए हैं और दावा कर रहे हैं कि वे इस मामले में पाक-साफ हैं। दूसरी ओर एक के बाद एक मंत्रियों के नाम आईपीएल विवाद से जु़डने से केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है।

कृषिमंत्री शरद पवार और उनकी बेटी सुप्रिया सुले बार-बार कहते रहे हैं कि आईपीएल में उनका कोई पैसा नहीं लगा है, लेकिन जो खबरें छनकर बाहर आ रही हैं उनके मुताबिक शरद पवार के दामाद सदानंद सुले के भी आईपीएल के प्रसारण से जु़डी कंपनियों में शेयर हैं। सदानंद सुले की मल्टी स्क्रीन मीडिया में दस फीसदी हिस्सेदारी बताई जा रही है। सदानंद सुले को यह हिस्सेदारी उनके पिता बीआर सुले की पावर ऑफ अटार्नी के जरिए मिली है। उनके पास ये शेयर 1992 से थे। सूत्रों के मुताबिक बीआर सुले सोनी में भारतीय शेयर होल्डर्स के कंसोर्टियम में शामिल थे।

आईपीएल के 2008 में प्रसारण अधिकार मल्टी स्क्रीन मीडिया (एमएसएम) के पास थे। बाद में एमएसएम और वल्र्ड स्पोट्र्स ग्रुप के बीच एक डील हुई और वल्र्ड स्पोट्र्स ग्रुप को प्रसारण अधिकार मिल गए। आयकर विभाग अब जांच कर रहा है कि कहीं इस डील के लिए ललित मोदी को रिश्वत तो नहीं दी गई। सदानंद सुले के पिता बीआर सुले एमएसएम में हिस्सेदार थे।
दूसरी ओर नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल के बारे में गुरूवार को अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स में एक खबर छपी है। इसमें बताया गया है कि प्रफुल्ल पटेल की निजी सचिव चंपा भारद्वाज ने पिछले महीने शशि थरूर को ई-मेल भेजा था। इसमें नई आईपीएल टीमों की बोली से जु़डे अनुमान शशि थरूर को भेजे गए थे। ये ई-मेल नीलामी से दो दिन पहले भजे गए। बताया जाता है कि निजी सचिव के पास यह जानकारी प्रफुल्ल पटेल की बेटी पूर्णा पटेल के जरिए आई, जो कि आईपीएल में हॉस्पिटालिटी मैनेजर हैं। उन्हें यह ई-मेल आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन ने भेजा। रमन ने सफाई दी है कि उन्हें नहीं पता कि पूर्णा ने यह जानकारी अपने पिता के सचिव को क्यों भेजी। दूसरी ओर पूर्णा का कहना है कि उन्होंने ऎसा सुंदर रमन के कहने पर ही किया था।

बुधवार को प्रफुल्ल पटेल ने स्वीकार किया था कि उनके सचिव ने शशि थरूर को कुछ जानकारियां भेजी थीं, वह भी उनके मांगने पर। उन्होंन कहा कि शशि थरूर और मैं अच्छे दोस्त हैं और उन्होंने मुझ से पूछा था कि क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं। मैंने ललित मोदी को यह बताया कि शशि को कुछ जानकारियां चाहिए, लेकिन मुझे यह नहीं मालूम कि कौन सी जानकारी उन्हें दी गई। अगर मैं बोली लगाने वाला होता, तो क्यों अपनी प्रतिद्वंद्वी को मदद करता।

कोई टिप्पणी नहीं: