लोक सभा में मंत्रियों की आईपीएल में भूमिका को लेकर सवाल !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 23 अप्रैल 2010

लोक सभा में मंत्रियों की आईपीएल में भूमिका को लेकर सवाल !!

आज लोक सभा में जोरदार हंगामा हुआ है और विपक्ष ने सरकार के कुछ मंत्रियों की आईपीएल में भूमिका को लेकर सवाल उठाया । आईपीएल विवाद को लेकर लोकसभा में विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि सरकार की जांच एजेंसिया इस विवाद का सच सामने लाने में सक्षम नहीं दिख रही हैं। विपक्ष ने जेपीसी की मांग करते हुए भारी शोर -शराबा किया है जिसके बाद लोकसभा को दिन में 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि ऐसा लगता है कि सरकार अपने गठबंधन को बचाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र में शामिल दो मंत्रियों का नाम इस विवाद में आता दिख रहा है ऐसे में इस विवाद का सच सामने आना चाहिए और इसके लिए जेपीसी का गठन किया जाना चाहिए।

जद यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि आईपीएल में लूट मची हुई है और ऐसा लगता है कि आईपीएल लुटेरों का अड्डा है। उन्होंने खेल मंत्री की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जब से यह पूरा विवाद सामने आया है खेल मंत्री केवल बयानबाजी के अलावा कुछ विशेष करने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने हालांकि यह माना कि जब से प्रणव मुखर्जी ने इस पूरे विवाद सख्त रूख अपनाते हुए जांच पर नजर रखनी शुरू की है तब से कुछ सच सामने आते दिख रहा है।

आईपीएल विवाद पर बोलते हुए सीपीआई ने कहा है कि जिस तरह से आईपीएल में घोटाले की बात सामने आ रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस खेल में विदेशों से काफी मात्रा में धन लगाया गया है। लेफ्ट ने सरकार पर सवालिया प्रश् न दागते हुए पूछा है कि २१ माह से आईपीएल की जांच क्यों नहीं की गई
वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने लोकसभा में आईपीएल विवाद पर सरकार का पक्ष रखते हुए कहा है कि जांच एजेंसियों को आईपीएल मामले में छापेमारी का आदेश दिया है और इस संबंध में कार्रवाई और विवेचना का काम चल रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं: