दक्षिण कोरियाई युद्ध पोत को उत्तर कोरिया ने डुबाया : - हिलारी क्लिंटन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 मई 2010

दक्षिण कोरियाई युद्ध पोत को उत्तर कोरिया ने डुबाया : - हिलारी क्लिंटन


अमेरिका की विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन कोरियाई प्रायद्वीप में उत्त्पन्न संकट के लिए उत्तर कोरिया को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उत्तर कोरिया ने ही दक्षिण कोरिया के युद्ध पोत डूबाये हैं जिसके पोखता सबूत भी हैं .
हिलेरी का कहना था कि दक्षिण कोरियाई युद्धपोत डुबोने को लेकर पैदा हुए संकट दूर करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को क़दम उठाने होंगे.
ये बयान हिलेरी क्लिंटन ने अपनी एशिया यात्रा के दौरान दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में दिया.
अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा कि उत्तर कोरिया का भविष्य इस बात पर निर्भर करता है कि उसके नेता वर्तमान में क्या फ़ैसले लेते हैं.
मंगलवार को उत्तर कोरिया ने कहा था कि वो दक्षिण कोरिया से सारे संबंध तोड़ रहा है.
उत्तर कोरिया ने ये भी कहा है कि वह दक्षिण कोरियाई विमानों और जहाज़ों को अपनी जल तथा वायु सीमा में प्रवेश नहीं करने देगा और अपने दक्षिणी पड़ोसी से संचार संपर्क भी नहीं रखेगा.
समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक दोनों कोरियाई देश मिलकर उत्तर कोरिया में जो फैक्ट्री चला रहे थे उसमें से भी दक्षिण कोरियाई कर्मचारियों को वापस भेजा जा रहा है.
इससे पहले दक्षिण कोरिया ने रविवार को घोषणा की थी कि वह उत्तर कोरिया के साथ व्यापारिक संबंध निलंबित करने जा रहा है.
दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री यू मयुंग-हवान ने एक संयुक्त पत्रकारवार्ता में कहा, "मैं और हिलेरी क्लिंटन इस बात पर सहमत हैं कि युद्धपोत पर हमले के लिए उत्तर कोरिया को ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए जिसमें 46 लोग मारे गए थे."
दक्षिण कोरिया आने से पहले हिलेरी क्लिंटन चीन गई थी और इस मुद्दे पर बातचीत की थी.
अमरीका चीन से लगातार कह रहा है कि वो उत्तर कोरिया की आलोचना करने में अंतरराष्ट्रीय समुदाय का साथ दे.
चीन के उपराष्ट्रपति ने बुधवार को कहा है कि दक्षिण कोरिया के युद्धपोत के डूबने को लेकर चीन अभी जानकारी इकट्ठा कर रहा है

1 टिप्पणी:

honesty project democracy ने कहा…

अमेरिका की किसी भी बातों पे कम से कम हमारे जैसा इमानदार व्यक्ति तो यकीन नहीं करेगा / जिस देश का इमान धर्म सिर्फ और सिर्फ पैसा हो वो इंसाफ की बात ना करे तो बेहतर होगा,इंसानियत के लिए / इराक युद्ध में अमेरिका के इंसानियत को दुनिया जानती है /