बिहार स्वाभिमान पर भाजपा को ऐतराज, गठबंधन टूटने के आसार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 21 जून 2010

बिहार स्वाभिमान पर भाजपा को ऐतराज, गठबंधन टूटने के आसार.

कोसी बाढ़ राहत राशि गुजरात को वापस किए जाने को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ भाजपा और जदयू के बीच की दरार रविवार को और बढ़ गई जब उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार के कार्यक्रमों से अपने को अलग कर लिया। मोदी के इस फैसले के बाद कुमार ने भी अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। मोदी के अलावा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और पटना सिटी से भाजपा विधायक नंदकिशोर यादव ने भी मुख्यमंत्री की विश्वास यात्रा में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

गुजरात को राहत राशि लौटाने से नाराज मोदी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि गुजरात सरकार की राशि लौटाने के मुख्यमंत्री के मनमाने रवैये के बाद, विकास यात्रा के तहत पटना जिले के पालीगंज में आयोजित बैठक में मैं नीतीश कुमार के साथ शामिल नहीं होना चाहता। लेकिन जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष शरद यादव ने आश्वस्त किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की तस्वीर वाले दुर्भाग्यपूर्ण विज्ञापन के बावजूद भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन एकजुट बना रहेगा।

शरद यादव ने नई दिल्ली मे कहा कि राजग के साथ हमारा गठबंधन काफी पुराना है और हमारा इरादा है कि गठबंधन को कायम रहना चाहिए। 12 जून की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं लेकिन यह अब अतीत की बात है और जो गुजर गया वह गुजर गया। 12 जून के बाद हमने मिलकर राज्यसभा चुनाव लड़ा है। भाजपा नेता शहनवाज हुसैन ने नई दिल्ली में यादव से भेंट करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि बिहार के घटनाक्रम पर पार्टी के शीर्ष नेता सोमवार को विचार विमर्श करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व बिहार की राजनीतिक स्थिति पर नजर रख रहा है। हमारी पार्टी के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता राजधानी में नहीं हैं। वे सोमवार को यहां आ जाएंगे और हम इस मुददे पर विचार विमर्श करेंगे।

शरद ने कहा कि राजग अब भी काम कर रहा है और भविष्य में भी राजग काम करता रहेगा। वह सब गुजर गया और अब हमें आगे की ओर देखना चाहिए। मोदी के नहीं शामिल होने के बावजूद नीतीश का पालीगंज कार्यक्रम आयोजित हुआ और उन्होंने सभा को संबोधित किया। लेकिन मोदी के अलावा उनके करीबी माने जाने वाले नंदकिशोर यादव के भी शामिल नहीं होने की खबर के बाद उन्होंने पटना सिटी में शाम में होने वाले कार्यक्रम को रदद कर दिया। यादव इस सीट से लगातार पांच बार विजयी हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: