सोनिया का फिर नीतीश पर प्रहार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 अक्तूबर 2010

सोनिया का फिर नीतीश पर प्रहार.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने बिहार के विकास के लिए काफी कुछ किया परंतु वर्तमान सरकार नाकाम रही। उन्होंने कहा कि बिहार में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है।

बिहार के भागलपुर में गुरूवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्राचीन से लेकर आधुनिक काल तक बिहार के लोगों ने देश ही नहीं दुनिया को वैचारिक और राजनीतिक विचार दिये परंतु आज स्थिति बदल गई है। आज यहां की सरकार मौकापरस्ती और जातपात की राजनीति करने की मिसाल बन गई हैं।
उन्होंने वर्तमान सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि इस सरकार में यह भी कमी है कि अपनी नाकामी छुपाने के लिए वह सारा दोष केंद्र सरकार पर मढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार तो ब़डे-ब़डे वादे करती है परंतु उनके वादों का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि वह पूछना चाहती है कि राज्य में शिक्षक नियुक्ति का क्या हुआ, पानी की समस्या दूर करने के लिए सरकार ने क्या किया।

गांधी ने कहा कि भागलपुर रेशम के लिए परी दुनिया में मशहूर है परंतु सरकार की गलत नीतियों के कारण यह उद्योग उपेक्षा का शिकार है। बिजली के अभाव में उद्योग-धंधे दम तो़ड रहे हैं। उन्होंने कहा कि जबसे केंद्र में कांगेस की सरकार बनी है आम आदमियों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बेरोजगार मजदूरों को कम से कम 100 दिन के रोजगार जैसी योजनायें लाई परंतु इन योजनाओं का बिहार में कोई उपयोग नहीं हुआ। अब तो इन योजनाओं में भ्रष्टचार की कहानी भी सुनने को मिलती हैं।

उन्होंने कहा कि यह आपको तय करना है कि एक तरफ आम आदमी की भलाई सोचने वाली कांग्रेस है तो दूसरे तरफ ब़डे-ब़डे वादे करने वाले लोग हैं। उल्लेखनीय है कि सोनिया भागलपुर और बेगूसराय में एक-एक चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए बिहार के दौरे पर हैं।

1 टिप्पणी:

बेनामी ने कहा…

उन्होंने कहा कि यह आपको तय करना है कि एक तरफ आम आदमी की barbadi सोचने वाली कांग्रेस है तो दूसरे तरफ ब़डे-ब़डे वादे करने वाले लोग हैं।
to aap chuno jise chunna hai