दक्षिण कोरिया ने भारत को ४-० से पीटा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 19 जनवरी 2011

दक्षिण कोरिया ने भारत को ४-० से पीटा.

एशिया कप में भारत का दुस्वप्न जारी रहा और आखिरी मैच में टीम को दक्षिण कोरिया के हाथों 1-4 से हार झेलनी पड़ी. एशिया कप फुटबॉल में अपने तीनों मैच हारा भारत. अगले दौर में पहुंचने की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका था भारत.

वैसे मैच में भारत ने विपक्षी टीम के सामने कड़ा मुकाबला पेश करने के संकेत दिए लेकिन लगातार तीसरे मैच में हार टालने के लिए यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ. कोच बॉब हॉटन की टीम ने पूरे एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट में 13 गोल खाए जबकि विपक्षी टीमों पर भारत तीन गोल दागने में सफल रहा.

दक्षिण कोरिया के लिए जी डोंग वॉन ने छठे और 23वें मिनट में गोल किया जबकि कू जा चेओल और सोन ह्यूंग मीन ने 9वें और 81वें मिनट में गोल ठोंक कर भारत की जीत की उम्मीदों के दरवाजे पूरी तरह बंद कर दिए. भारत के लिए स्ट्राइकर सुनील छेत्री ने मैच के 12वें मिनट में गोल कर अंतर को पाटने का प्रयास किया लेकिन उसके बाद टीम इंडिया गोल करने में नाकाम रही. ग्रुप सी का यह आखिरी मैच था जो बारिश और ठंड के बीच खेला गया.

टूर्नामेंट में सबसे निचली रैंक वाली टीम के तमगे के साथ उतरी भारतीय टीम को अपने आखिरी मैच को ड्रॉ करने या जीतने की चुनौती थी लेकिन दक्षिण कोरिया जैसी मजबूत टीम के सामने यह बिलकुल भी आसान नहीं था. अगर भारत के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने कुछ गोल न बचाए होते तो मैच में स्कोर का अंतर कुछ और ही होता. कतर में बसे भारतीय बड़ी संख्या में हौसला अफजाई के लिए स्टेडियम में आए लेकिन उनकी उम्मीदों पर टीम खरी नहीं उतर सकी. भारत और दक्षिण कोरिया के बीच तकनीक, तेजी, कलात्मकता का कोई मुकाबला नहीं था.

दक्षिण कोरिया ग्रुप सी में दूसरे नंबर पर आया है जबकि ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. बहरीन पर 1-0 की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने शीर्ष पर अपना स्थान पक्का किया. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया के सात सात अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को पहला स्थान मिला है.

कोई टिप्पणी नहीं: