बिहार के बांका में 6 नक्सली मुठभेड़ में मरे. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 26 फ़रवरी 2011

बिहार के बांका में 6 नक्सली मुठभेड़ में मरे.

बिहार के बांका जिले में कटोरिया थाना क्षेत्र में मांझीडीह गांव में शनिवार सुबह से नक्सलियों के साथ चल रही सुरक्षा बलों की मुठभेड़ समाप्त हो गई और इस अभियान में छह माओवादी ढेर हो गए।

बांका के प्रभारी पुलिस अधीक्षक बीके दास ने बताया सीआरपीएफ, सैप और बिहार पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 6 नक्सलियों को मार गिराया गया और एक उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।

उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक हथियारों और ग्रेनेडों से लैस एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को जयपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के मांझीगांव के जंगल में स्थित एक घर में सुरक्षा बलों ने घेर लिया था। आत्मसमर्पण का निर्देश देने के बाद भी नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी जारी रही और अंतत: उनके छिपने के अड्डे को धमाके से उड़ा दिया गया।

दास ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान करीब 10 नक्सली भाग निकलने में सफल रहे। सुरक्षा बलों ने घटना स्थल से एक एसएलआर बरामद किया है। मुठभेड़ के बाद अब तलाशी अभियान चल रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इससे पहले सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को भी धर दबोचा। गिरफ्तार नक्सली की पहचान कैथावरन गांव निवासी देवन टुडू के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में सुरक्षा बलों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: