नाल्को अध्यक्ष घूस लेते गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 26 फ़रवरी 2011

नाल्को अध्यक्ष घूस लेते गिरफ्तार.

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) के अध्यक्ष एके श्रीवास्तव तथा उनकी पत्नी को रिश्वत के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो ने एक बिचौलिये तथा उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया है।

इन लोगों के लॉकर से लगभग 10 किलो सोने की ईंटें और 30 लाख रुपये नकद मिले हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम ने श्रीवास्तव की पत्नी चांदनी को अवैध रिश्वत के रूप में सोने की तीन ईंटें लेते गिरफ्तार किया। इनका वजन एक-एक किलो है और ये 24 कैरेट सोने की हैं।

उन्होंने कहा कि टीम ने चांदनी तथा एक कथित बिचौलिये भूषण लाल बजाज की पत्नी अनीता को ठीक उस समय गिरफ्तार किया, जबकि वे इन ईंटों को बैंक ऑफ महाराष्ट्र (नई दिल्ली) के लॉकर में रख चुकी थीं।

आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, नाल्को अध्यक्ष की पत्नी इस लॉकर को बिचौलिये की पत्नी के नाम पर चला रही थी। इस लॉकर की तलाशी से सोने की ऐसी ही सात और ईंटें, 188 ग्राम सोने के आभूषण, 9.5 लाख रुपये नकदी मिली।

प्रवक्ता ने कहा कि नाल्को के अध्यक्ष, उनकी पत्नी, बिचौलिये तथा उसकी पत्नी, चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही है। अधिकारियों ने कहा कि आरोप है कि बजाज नाल्को अध्यक्ष तथा मध्यप्रदेश के निजी ग्रुप ऑफ कंपनीज के बीच कोई सौदा करा रहा था।

प्रवक्ता ने कहा, नाल्को के अध्यक्ष सह प्रबंधक निदेशक की पत्नी की तलाशी में उनके हैंडबैग से पांच लाख रुपये तथा बिचौलिए की बीवी के नाम पर एक अन्य लॉकर की चाभी मिली। दूसरे लॉकर की तलाशी लेने पर वहां से 15 लाख रुपये नकद मिले। प्रवक्ता ने कहा, अब तक 10.18 किलोग्राम सोना और 29.5 लाख रुपये की कुल बरामदगी हुई। सोने की मौजूदा कीमतों के आधार पर यह करीब 2.43 करोड़ रुपये है।

कोई टिप्पणी नहीं: