सकारात्मक बातचीत हुई :- भारत- पाक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 मार्च 2011

सकारात्मक बातचीत हुई :- भारत- पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री से उनकी बहुत अच्छी बातचीत हुई और सभी अहम मुद्दों पर विचार किया गया. उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया से कहा, "सकारात्मक बातचीत हुई. हमने दोनों देशों के बीच मौजूद सभी अहम मुद्दों पर बात की."

गिलानी और मनमोहन सिंह ने रात के खाने के बाद कुछ देर के लिए ही बात की. इस बातचीत से मनमोहन सिंह भी संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को अपने पुरानी कड़वाहटें भुला देनी चाहिए और एक स्थायी मित्रता की ओर कदम बढ़ाने चाहिए. उन्होंने गिलानी के सम्मान में एक रात्रिभोज का आयोजन किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा, "दोनों देशों को मिलकर सहयोगी हल तलाश करने चाहिए. हमें सम्मान के साथ रहने के लिए स्थायी मित्रता की जरूरत है."

भारतीय प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी टेलीविजन को बताया कि कुछ मुद्दों के हल तलाशने ही होंगे. उन्होंने कहा, "दोनों देशों के बीच जो भी मुद्दे हैं, उन्हें हल करने के रास्ते तलाशने ही होंगे."

चूंकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भारत पाक क्रिकेट मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया था लिहाजा गिलानी ने क्रिकेट का भी भरपूर आनंद लिया और इससे हुए राजनीतिक फायदे को भी सराहा. उन्होंने कहा, "इस मैच ने दोनों देशों के नेतृत्व और लोगों के बीच दूरियां कम की हैं. मुझे लगता है कि इस सेमीफाइनल का यही नतीजा है."

पाकिस्तानी टीम मैच हार गई लेकिन गिलानी को इस पर कोई अफसोस नहीं था. उन्होंने कहा, "मैच में हार या जीत उतनी अहमियत नहीं रखती जितनी खेल की गुणवत्ता और खेल भावना." गिलानी ने दोनों टीमों को बढ़िया खेल दिखाने और खेल भावना से खेलने के लिए बधाई दी.

कोई टिप्पणी नहीं: