पाकिस्‍तान का वजूद अब खतरे में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 29 मई 2011

पाकिस्‍तान का वजूद अब खतरे में


 पाकिस्‍तान का वजूद अब खतरे में आ गया है। तालिबान ने कहा है कि पाकिस्तान के परमाणु आयुधों पर हमले की उसकी कोई योजना नहीं है। उसका लक्ष्य परमाणु हथियारों सहित पाकिस्तान पर कब्जा करना है। तालिबान ने ओसामा के मारे जाने का बदला लेने के लिए पाकिस्तान में हिंसक अभियान छेड़ रखा है। इससे पाकिस्तान के परमाणु आयुधों के असुरक्षित होने का डर सताने लगा है।

 पाकिस्तान एक मात्र परमाणु शक्ति संपन्न मुस्लिम देश है। यह घोषणा करते हुए तालिबान प्रवक्ता एहसानुल्ला एहसान ने कहा कि उसके समूह का इस सच्‍चाई को बदलने का कोई इरादा नहीं है। तालिबान का लक्ष्य पाकिस्तान और उसके हथियारों पर कब्जा करना है। पाकिस्तान के कराची स्थित नौसेना के प्रमुख अड्डे पर तालिबान के पूरे समन्वय के साथ हमले ने पूरी दुनिया को खतरे का संकेत दे दिया है।

अफगानिस्तान की सीमा से लगी पाकिस्तान के कबाइली इलाकों से अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे आतंकी संगठन पाकिस्तान से परमाणु हथियार छीनने में कामयाब हो सकते हैं। इस खतरे को खारिज करते हुए एहसान ने दावा किया कि अमेरिका इसे पाकिस्तान सरकार पर दबाव डालने और सेना को तालिबान से लड़ाने के लिए बहाने के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है। वह पाकिस्तान का सच्चा रखवाला होने का ढोंग रच रहा है। तालिबान प्रवक्ता ने सवाल किया कि क्या यह हमारे लिए शर्म की बात नहीं है कि हमारे पास इस्लामिक बम है और इसके बावजूद हम अमेरिकी दबाव के आगे घुटने टेक रहे हैं? परमाणु क्षमता संपन्न होने को पाकिस्तान में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इसे भारत से सुरक्षा की गारंटी के तौर पर देखा जाता है।

2 टिप्‍पणियां:

Kamal ने कहा…

बोया पेड़ बबूल का तो आम कहाँ से हो?

Patali-The-Village ने कहा…

जो जैसा बोता है वैसा ही काटता है | धन्यवाद|