अन्ना को विधेयक पर साजिश की आशंका. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 28 मई 2011

अन्ना को विधेयक पर साजिश की आशंका.

अन्ना हजारे ने लोकपाल विधेयक पर साजिश की आशंका जताई हुए दोबारा धरना देने की बात कही है.
वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि प्रस्तावित लोकपाल विधेयक को कानून का शक्ल देने में बाधा डालने के लिए आज भी साजिश रची जा ही है.

यहां पर लोगों से बातचीत में हजारे ने कहा कि यदि 10 सदस्यीय समिति द्वारा तैयार किए जा रहे विधेयक को कानून का शक्ल देने में कोई बाधा पैदा की गई तो वह फिर से आमरण अनशन करेंगे.

सरकार और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की एक संयुक्त मसौदा समिति बनाने के लिए हजारे ने पिछले दिनों दिल्ली में आमरण अनशन किया था, जिसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी और पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण की सह अध्यक्षता में एक 10 सदस्यीय मसौदा समिति बनाई गई थी. यह समिति प्रस्तावित विधेयक को तैयार कर रही है.

इससे पहले बेंगलुरू से लगभग 40 किलोमीटर दूर नेलामंगाला के निकट किसानों के एक समूह से कहा कि प्रस्तावित लोकपाल विधेयक से भ्रष्टाचार में 60 से 70 फीसदी तक कमी आएगी.

उन्होंने कहा, "जब यह विधेयक कानून बन जाएगा तब भ्रष्टाचार में 60 से 70 फीसदी तक कमी आएगी और भ्रष्टाचार को पूरी तरह मिटाने की बुनियाद कायम होगी."

उन्होंने यह भी कहा कि यदि विधेयक को तैयार करने या उसे पटरी से उतारने का प्रयास हुआ तो वह फिर से अनशन शुरू करेंगे. उन्होंने लोगों से अपील की कि भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक को सच्चाई में बदलना सुनिश्चित करने के लिए वे आंदोलन को तैयार रहें.

कोई टिप्पणी नहीं: