लोकपाल विधेयक के लिए समयसीमा की मांग. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 अगस्त 2011

लोकपाल विधेयक के लिए समयसीमा की मांग.


अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मांग की है कि जन लोकपाल विधेयक पर चर्चा और उसे पारित करने के लिए निश्चित समयसीमा बताई जाए।

गांधीवादी अन्ना हजारे की तीन प्रमुख मांगों पर संसद के सहमत होने के बाद वाशिंगटन में भारतीय मूल के लोगों ने एक बैठक की। इनमें ज्यादातर छात्र थे। इन लोगों ने कहा, हम आशा करते हैं कि संसद एक स्वस्थ बहस की भावना को बरकरार रखते हुए जन लोकपाल विधेयक और लोकायुक्त विधेयक को जल्द पारित करेगी।

भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास को सौंपा। इन लोगों ने कहा, हमारी मांग है कि भारत सरकार को जन लोकपाल विधेयक पर चर्चा और उसे पारित कराने के लिए एक निश्चित समयसीमा बतानी चाहिए। अन्ना टोपी पहने करीब 50 लोग हजारे के समर्थन और उनको मिली जीत का जश्न मनाने एकत्र हुए थे। इस मौके पर लोगों ने मिठाइयां भी बांटीं। भारतीय मूल के नागरिक जनक अरोड़ा ने कहा कि अन्ना हजारे ने वह कर दिखाया है, जो आजाद भारत में शायद किसी ने नहीं किया। हम सभी लोगों को उनका समर्थन करने के लिए आगे आना चाहिए। अन्ना टोपियां दिल्ली से मंगाई गई हैं।
मैरीलैंड विश्वविद्यालय के उमंग अग्रवाल ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय संसद जल्द ही जन लोकपाल पर चर्चा करेगी और देश को एक सशक्त भ्रष्टाचार विरोधी कानून प्रदान करेगी।

अन्ना के समर्थन में भारतीय मूल के छात्र 16 अगस्त से यहां भारतीय दूतावास के सामने रोजाना प्रदर्शन कर रहे थे। भारतीय छात्र आशुतोष गुप्ता ने कहा कि हम सभी अन्ना हजारे के साथ हैं। अब वक्त आ गया है जब भारत भ्रष्टाचार से मुक्त हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: