आत्मकथा लिख कर संकट में अख्तर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 29 सितंबर 2011

आत्मकथा लिख कर संकट में अख्तर.

शोएब अख्तर की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया की दीवार राहुल द्रविड को नीचा दिखाने की कोशिश करने वाली आत्मकथा ‘कंट्रोवर्सियली योर्स’ अब उनके ही गले की फांस बन गयी है। टीम के सदस्यों की अनुशासनहीनता और बाल टेम्पिरंग के बारे में इस किताब में की गई टिप्पणी को पाकिस्तानी क्रिकेट अधिकारियों ने उन पर लगाए गए जुर्माने के सिलसिले में अदालती कार्यवाही के लिए सबूत बनाने की कोशिश शुरू कर दी है वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस किताब को भारत-पाक क्रिकेट संबंधों के लिए नुकसानदेह बताते हुए आधिकारिक कार्रवाई की बात कही है।


शोएब पर अनुशासनहीनता और बाल टेम्परिंग के मामले में 70 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था जिसके खिलाफ शोएब की अपील लाहौर उच्च न्यायालय में लंबित है जहां पाकिस्तानी अधिकारी शोएब के खिलाफ इस किताब का हवाला दे सकते हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के कानूनी सलाहकार तुफैल रिजवी ने कहा कि इस किताब के उद्धरण अदालत में पेश की जाएंगी। उन्होंने कहा कि एक रिट मामले में आपका अपना भी व्यवहार साफ सुथरा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शोएब ने अपनी आत्मकथा में माना है कि उन्होंने अनुशासन तोडा है। वह अब तक बेदाग नहीं हुए हैं इसलिए यह प्रसंग अब अदालत में इस्तेमाल किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: