आतंकवाद के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ेंगे. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

आतंकवाद के खिलाफ सीधी लड़ाई लड़ेंगे.

हक्कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाते हुए अमेरिका ने चेतावनी दी है कि वह इस आतंकवादी नेटवर्क के खिलाफ भी अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन जैसी ही कार्रवाई करेगा। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कहा कि मामले की सच्चाई यह है कि हम अफगानिस्तान में एक लड़ाई लड़ रहे हैं, और हमारे सामने एक समस्या उस स्थान का पता लगाना है, जहां से यह मुद्दा उठ रहा है। क्या हक्कानी नेटवर्क की सुरक्षित पनाहगाह पाकिस्तान में तो नहीं है। कार्ने ने कहा कि इस मुद्दे को हम अपने पाकिस्तानी साथियों के साथ उठा चुके हैं। और उन व्यापक क्षेत्रों को लेकर हमारे बीच नियमित चर्चा जारी है, जहां हमारे साझा हित हैं और हम एक-दूसरे को सहयोग करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या ड्रोन हमलों के अलावा पाकिस्तान के साथ सैन्य कार्रवाई के बारे में चर्चा जारी है, कार्ने ने कहा कि निश्चित तौर पर हम अमेरिका के दुश्मनों को जहां भी पाते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं। जैसा कि आपने ओसामा बिन लादेन के मामले में देखा, जो कि पाकिस्तान में मिला। यह पूछे जाने पर कि क्या हाल की घटनाओं के बाद इस्लामाबाद के साथ सम्बंध ऐसे बिंदु पर पहुंच गए हैं, जहां से वापसी सम्भव नहीं है, कार्ने ने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते जटिल, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण हैं। कार्ने ने कहा कि पाकिस्तान अलकायदा के खिलाफ लड़ाई में हमारा महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है, और वह लड़ाई जारी है। और हम आशा करते हैं कि पाकिस्तान के साथ इस मुद्दे पर हमारा सहयोग जारी रहेगा। कार्ने ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारे बीच असहमतियां है, हमारे रिश्ते में जटिलताएं हैं और इस बारे में हम अपने पाकिस्तानी साथियों के साथ खुलकर व स्पष्ट बातें करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: