राष्ट्रपति, पीएम का देश को दिवाली बधाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 अक्तूबर 2011

राष्ट्रपति, पीएम का देश को दिवाली बधाई

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दीवाली की पूर्व संध्या पर मंगलवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में पाटील ने कहा कि दीपावली के इस पर्व पर मैं अपने सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। उन्होंने कहा कि यह पर्व अंधकार और उदासी को दूर कर आप सभी के जीवन में हर्ष, प्रसन्नता और समृद्धि लाए। उपराष्ट्रपति अंसारी ने भी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि दीपावली के पावन अवसर पर मैं देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। यह प्रकाश पर्व बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है और जीवन में सच्चे नैतिक मूल्य पर चलने के हमारे संकल्प को दृढ़ता प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि मैं कामना करता हूं कि इस त्योहार के आदर्श आपके जीवन में शांति, समृद्धि और खुशहाली लाएं। वहीं, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि यह ऐसा राष्ट्रीय त्योहार है जिसमें सभी समुदाय के लोग मिलजुल कर और भाईचारे के साथ खुशियां मनाते हैं। यहां जारी एक संदेश में उन्होंने कहा कि यह प्रकाश का त्योहार शांति, खुशी और समृद्धि का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह बुराई पर अच्छाई की जीत और ज्ञान का प्रकाश फैलाने के लिए मनाया जाता है। सिंह ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय त्योहार है जिसमें सभी समुदाय के लोग मिलजुल कर और भाईचारे के साथ खुशियां मनाएं तथा राष्ट्रीय एकता कायम रखें।

कोई टिप्पणी नहीं: