चक्रवाती तूफान चेन्नई के दक्षिणपूर्व में केंद्रित है. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 29 दिसंबर 2011

चक्रवाती तूफान चेन्नई के दक्षिणपूर्व में केंद्रित है.


बंगाल की खाड़ी में आया भीषण चक्रवाती तूफान 'थाने' चेन्नई से 250 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में केंद्रित है। मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह 'थाने' चक्रवात के पुड्डुचेरी के पास नागपट्टानम और चेन्नई से गुजरते हुए तमिलनाडु के उत्तरी तट पर पहुंचने के आसार हैं। 

तूफान के कारण उत्तरी तमिलनाडु और पुदुचेरी के इलाकों में शनिवार दोपहर तक छिटपुट बारिश होने की संभावना है। दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में भी बारिश होने की संभावना है। 

उत्तरी तमिलनाडु, पुदुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 55-65 किलोमीटर प्रति घंटे से 75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार उत्तरी तमिलनाडु, पुदुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में हवा की गति 110-120 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी। उधर, गुरुवार को चक्रवाती तूफान ठाणे के कारण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में ऊंची समुद्री लहरों का पहुंचना जारी है। राज्य के तटवर्ती नौ जिले हाई अलर्ट पर हैं। पूर्वी गोदावरी जिले में गहरे समुद्र में लापता मछुआरों की खोज के लिए प्रशासन ने तट रक्षक बलों के साथ बचाव कार्य शुरू कर दिया है। 

आपदा प्रबंधन के आयुक्त टी. राधा ने राष्ट्रीय आपदा राहत बल को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। पूर्वी गोदावरी जिले के अंतरावेदी तट से 15 किलोमीटर दूर गहरे समुद्र में फंसे पांच मछुआरों की खोज के लिए हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है। इसी जिले के उप्पडा में लगभग 100 मछुआरे दो दिनों से लापता हैं। प्रशासन इनकी खोज के लिए तट रक्षक दलों की मदद लेने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा गुंटुर, कृष्णा एवं श्रीकाकुलम जिले में भी मछुआरों के लापता रहने की खबर है।

कोई टिप्पणी नहीं: