सु की ने कहा ये आवाम की जीत है. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 2 अप्रैल 2012

सु की ने कहा ये आवाम की जीत है.


म्यांमार की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) पार्टी द्वारा संसदीय चुनावों में लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सान सू की के विजयी होने का दावा किये जाने के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता ने इसे जनता की जीत करार दिया है. लोकतंत्र के लिए दशकों लम्बी लड़ाई के बाद सू की ने कावमू संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में रविवार को ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई. इस उपचुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान का आधिकारिक परिणाम इस सप्ताह बाद में घोषित किया जा सकता है.

सू की (66) ने एक बयान में अपने समर्थकों से जीत का जश्न मनाने में संयम बरतने के लिए कहा है. उन्होंने रविवार देर शाम कहा कि मैं चाहूंगी कि एनएलडी के सभी सदस्य यह सुनिश्चित कराएं कि जनता की जीत एक गौरवशाली जीत है. सू की ने कहा कि दूसरे दलों व लोगों को दुखी करने वाले, नुकसान पहुंचाने वाले शब्दों व कार्रवाइयों से बचा जाना चाहिए. ज्ञात हो कि म्यांमार में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों को चुनाव पर नजर रखने की अनुमति दी गई थी.

कोई टिप्पणी नहीं: