आज की खबर नरकटियागंज से (31 मई) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 मई 2012

आज की खबर नरकटियागंज से (31 मई)


एन डी ए द्वारा गुरूवार को भरत बन्द का आह्वान नरकटियागंज में बेअसर देखा गया । 10 बजे सुबह तक शहर की तकरीबन अधिकांश दूकाने  खुली रहीं  लेकिन लेकिन एनडीए कायकर्ताओं की निष्क्रियता के कारण बंद बेअसर दिखा। हॉलाकि छात्र जद यु तथा युवा जद यु के कार्यकर्ताओं की सक्रियता बाजार बन्द कराने  के दौरान देखने को मिला। इन्ही लोगो द्वारा बाजार बन्द कराने आह्वान करते देखा गया ,जिसके कारण कुछ देर के लिए बाजार आंशिक बन्द देखा गया । केन्द्र सरकार की गलत नीतियो के विरूद्ध और पेट्रॉल की कीमतो में बेतहाशा वृद्धि को लेकर आहूत भारत बन्द को सफल बनाने के लिए छात्र जद यु और युवा जद यु के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर काफी सक्रिय दिखे । अलबत्ता सड़क पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओ की कमी लोगो को खली। जानकारो की माने तो भारतीय जनता पार्टी के कोई भी कार्यकर्ता बन्द कोे सफल बनाने में सक्रिय नहीं दिखा। वही बन्दी के दौरान शहर के पोखरा चौक के समीप छात्र जद यु के सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने घंटो सड़क पर टायर जला मार्ग अवरूद्ध किया और केन्द्र सरकार विरोधी नारेबाजी की । इतना ही नहीं पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरूद्ध सरकार की जमकर खिंचायी की और जमकर प्रदर्शन किया । कार्यक्रम के दौरान छात्र जद यु के नदीम अख्तर,अमीत बनर्जी,भोला जायसवाल ,डॉ.सागर श्रीवास्तव,सोनू गुप्ता,वाहिदु जमा,मनोज मिश्र,रिंकू, और युवा जद यु के अफरोज आलम ,जावेद अख्तर ,मनोज मिश्र,सद्दाम आलम ,मो.साजिद समेंत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे । बन्दी के दौरान पुलिस की गश्त लगातार जारी रही और कहीं से कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। एएसपी चन्दन कुमार कुशवाहा ने पुरी टीम की मोनिटरिंग की और विभिन्न चौक चौराहो पर खुद घूमते देखे गये।

प्रखण्ड अन्तर्गत बनवरिया पंचायत के सुगौली गॉव में गुरूवार केा दाखिल खारिज शिविर का आयोजन किया गया । शिविर के आयोजन का जायजा लेने पहँुचे  अंचल अधिकारी अवध किशोर ठाकुर ने शिविर में मौजूद ग्रामिणो को संबोधित करते हुए कहा कि अब अंचल से संबंधीत कार्याे के लिए लोगो को अंचल का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा ।शिविर का आयोजन कर के अंचल से जुड़े मामले और कार्यो का निष्पादन ऑन द स्पॉट करने की दिशा में हर संभव प्रयास किया जायेगा। उन्होने शिविर में उपस्थित कर्मियो को आवश्यक दिशा निर्देश कहा कि कोताही बरतने वाले कर्मियो पर सख्ती बरती जायेगी। सीओ एके ठाकुर ने बताया कि शिविर के दौरान 78 मृत जमाबंदीदारो को चिन्हित कर सूचना जारी कर दी गयी है ।तथा उनके उत्तराधिकारियो को 20 व 21 जून को कार्यालय मंे मामले की सुनवाई के लिए तिथि तय की गयी है ।शिविर के दौरान करीब 75 दाखिल खारिज से संबंधित आवेदन मिले तथा सभी कार्याें को ससमय निष्पादन करने की दिशा में राजस्वकर्मियों व अंचलकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है । शिविर के दौरान अंचल निरिक्षक डॉ. चन्द्रशेखर तिवारी,राजस्वकर्मी भीखम प्रसाद,सतीश कुमार यादव और ज्ञानप्रकाश सहित अन्य मौजूद रहें।

शिकारपर थाना अन्तर्गत जुड़ीमियां टोला के समीप पीपल के पेड़ के नीचे 75 वर्षीय एक वृद्ध की लाश संदिग्ध अवसथा में पायी गयी । ग्रामीणों की सूचना पर शिकारपूर पुलिस के एस आइ सीके राउत सदलबल घटनास्थल पर पहंुचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया । ग्रामीणो से पूछ ताछ के उपरान्त शव की पहचान नही हो पायी। शिकारपुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम  के लिए बेतिया भेजने की कार्रवाई कर रही है ।इस बावत एएसपी चन्दन कुमार कुशवाहा ने बताया कि शव पर कहीं भी जख्म के निशान नही है और  मौके पर मौजूद लोगो ने भी मृतक की पहचान नही की । आखिर मृत वृद्ध की मौत कैसे हुई और वह कहाँ का रहने वाला है यह सवाल लोगो की मस्तिष्क मे ं कौध रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शिकारपुर थाना के चतुर्भुजवा गांव में एक महिला के साथ बलात्कार के प्रयास का मामला सामने आया है।मिही जानकारी के अनुसार  चतुर्भुजवा निवासी अरविन्द महतो की पत्नी गायत्री देवी 29 मई को शौच के लिए घर से निकली और वापस लौटने के दौरान उसी गांव के निवासी वाल्मिीकि साह सुनिल साह ने मुंह बंद कर एक घर में ले गये और बलात्कार का प्रयास किया जहां वो चिल्लाने लगी तो देवर दीपलाल महतो, साधु महतो के पहुंचने के पहले दोनो आरोपी गले के मंगल सूत्र तोड़ कर ले भागे जो सोने का था ।इस बाबत शिकारपुर पुलिस ने काण्डसंख्या 165/12 दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। 


(अवधेश कुमार शर्मा)

कोई टिप्पणी नहीं: