गुजरात में इमरजेंसी जैसे हालात. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 30 मई 2012

गुजरात में इमरजेंसी जैसे हालात.


गुजरात बीजेपी में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावत के सुर फूट रहे हैं। बुधवार को बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने मोदी विरोधी मुहिम के तहत पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के घर बैठक की। खास बात ये थी कि इस बैठक में आरएसएस के भी एक वरिष्ठ नेता मौजूद थे। विरोधियों का कहना है कि मोदी ने गुजरात में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा कर दिए हैं।

केशुभाई के बुलावे पर मोदी विरोधी तमाम नेता उनके घर पर जमा हुए। इन नेताओं की बैठक ने गुजरात के राजनीतिक हलकों में भूचाल ला दिया है। खास बात ये रही कि आरएसएस के नेता और गुजरात के पूर्व प्रांत प्रचारक भाष्कर राव दामले भी इस मोदी विरोधी बैठक में मौजूद रहे। इससे एक बात साफ हो गई कि आरएसएस में भी एक धड़ा है जो मोदी विरोधियों के साथ है। बैठक में मोटे तौर पर 2 जून को धोलका में होने वाले पटेल समाज के शक्ति प्रदर्शन को लेकर रणनीति तय हुई। इसके अलावा संजय जोशी को गुजरात में ना आने देने की मोदी की कोशिश भी चर्चा में रही। पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश मेहता ने कहा कि संजय जोशी के गुजरात आने पर जिस तरह से रोक लगा दी गई है वो तानाशाही है।


इस बैठक में गुजरात बीजेपी के कद्दावर नेता काशीराम राणा, पूर्व मंत्री ए के पटेल, पूर्व सांसद के डी जैसवानी, पूर्व मुख्यमंत्री सुरेश महेता, पूर्व गृहराज्य मंत्री गोवर्धन जडफिया के अलावा कुछ पूर्व विधायक भी मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो मोदी विरोध की इस मुहिम को मोदी सरकार के कुछ मंत्रियों का भी समर्थन हासिल है। इससे साफ है कि गुजरात बीजेपी संगठन के तौर पर भी दो धड़ों में बंटी है। सुरेश मेहता ने कहा कि गुजरात में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। यहां कोई खुलकर मोबाइल पर भी बात नहीं कर सकता है। जाहिर है, सबकी नजर 2 जून के धोलका में होने वाले कार्यक्रम पर है। इस आयोजन की सफलता मोदी विरोधियों का हौसला तय करेगी। लेकिन इनता तो तय है कि चुनावी साल में मोदी को अंदरूनी मोर्चे पर भी जूझना पड़ेगा।


कोई टिप्पणी नहीं: