पासवान ने की पेट्रोल  पर से कर हटाने की मांग. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 मई 2012

पासवान ने की पेट्रोल  पर से कर हटाने की मांग.


लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पेट्रोल के दाम में वृद्धि को लेकर राजग पर नाटक करने का आरोप लगाते हुए बिहार की नीतीश सरकार से पेट्रोल पर प्रति लीटर वसूले जाने वाले साढे़ चौबीस रुपये के अपने हिस्से के कर को वापस लेने की मांग की है।
       
लोजपा द्वारा मंगलवार को यहां आयोजित एक धरना को संबोधित करते हुए पासवान ने पेट्रोल के दाम में वृद्धि को लेकर राजग पर नौटंकी करने का आरोप लगाया और कहा कि बिहार की नीतीश सरकार से पेट्रोल पर प्रति लीटर वसूले जाने वाले साढे़ चौबीस रुपये के अपने हिस्से के कर को घटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल के दाम में साढे़ सात रुपये की वृद्धि के विरोध में एक तरफ राजग ने आगामी 31 मई को भारत बंद का नारा दिया है वहीं दूसरी तरफ नीतीश नीत बिहार की राजग सरकार प्रति लीटर साढे़ चौबीस रुपये पेट्रोल पर कर के रूप में वसूल रही है।

पासवान ने कहा कि इस राशि के पेट्रोल के दाम से घट जाने पर प्रति लीटर साढे़ बावन रुपये में बिहार में लोगों को पट्रोल मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ यह कहते रहे हैं कि उनके द्वारा उठाए गए कदम का अन्य राज्य अनुसरण कर रहे हैं तो वे पेट्रोल पर से अपने कर को हटा क्यों नहीं रहे हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं: