राजीव के हत्यारे की याचिका मंगाई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 1 मई 2012

राजीव के हत्यारे की याचिका मंगाई



उच्चतम न्यायालय ने आज तय किया कि राजीव गांधी के हत्यारों की मृत्युदंड के खिलाफ याचिकाओं पर वह खुद फैसला सुनाएगा। मृत्युदंड की सजा पाये लोगों की दया याचिका राष्ट्रपति के पास 11 साल से लंबित है इसलिए शीर्ष अदालत ने यह फैसला किया है।

न्यायमूर्ति जी एस सिंघवी की अध्यक्षता वाली पीठ ने निर्देश दिया कि मृत्युदंड की सजा पाये लोगों की म्रदास उच्च न्यायालय में लंबित याचिकाएं उच्चतम न्यायालय के पास भेजी जाएं। अदालत ने मामले पर सुनवाई की तारीख 10 जुलाई तय की है।

न्यायालय ने यह आदेश एल के वेंकट की याचिका पर दिया जिसमें मामलों की सुनवाई तमिलनाडु से बाहर करने का अनुरोध किया गया है। याचिका में आशंका जताई गई है कि मृत्युदंड की सजा पाये लोगों के पक्ष में माहौल के चलते राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सुनवाई संभव नहीं होगी।

तमिलनाडु सरकार ने दस अक्तूबर 2011 को मामला म्रदास उच्च न्यायालय से स्थानांतरित करने की अर्जी का विरोध किया था । सरकार ने इन आरोपों से इंकार किया कि राज्य में माहौल इतना गर्म है कि मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकती है।




कोई टिप्पणी नहीं: