नरकटियागंज (बिहार) की खबर (24 जुलाई)-1 - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊँचा रहे हमारा। देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं व बधाई। 'लाइव आर्यावर्त' परिवार आज़ादी के उन तमाम वीर शहीदों और सेनानियों को कृतज्ञता पूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नमन करता है। आइए , मिल कर एक समृद्ध भारत के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। भारत माता की जय। जय हिन्द।

बुधवार, 25 जुलाई 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (24 जुलाई)-1



मंगलवार की दोपहर बेतिया पुलिस अधीक्षक सुनिल कुमार नायक कांडो की समीक्षा के लिये शिकारपुर थाना पहुंचे जहां एसडीपीओ संजय कुमार, शिकारपुर इंस्पेक्टर कालिका राम सहित अन्य पुलिस पदाधिकारीयों से लंबित कांडो की जानकारी ली तथा लंबित कांडो के निष्पादन कार्य में तेजी लाने सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिया। श्री नायक ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष लंबित मामलों का निष्पादन शीघ्र पुरा कर लें अन्यथा कार्यो में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारीयों पर कार्रवई भी की जायेगी। अपराधिक घटनाओं व अपराधियों पर नकेल कसने, वांछितों पर कडी नजर रखने, थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश एसपी श्री नायक ने मौके पर मौजुद पुलिस पदाधिकारीयों को दिया। मौके पर एसडीपीओ संजय कुमार, इंस्पेक्टर कालिका राम, शिकारपुर थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह, गौनाहा थानाध्यक्ष किरण शंकर, शिकारपुर थाना के पीएसआई रामनाथ प्रसाद, जितेन्द्र कुमार, अजीत श्रीवास्तव, एसआई ललन पाण्डेय, आरएस दास सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजुद रहे।

गौनाहा थाना अंतर्गत कोहरा लक्ष्नौता निवासी दिनेश राम ने सोमवार को अपनी नाबालिग लडकी को शादी की नियत से अगवा करने को लेकर सोमवार की संध्या शिकारपुर थाना को आवेदन देकर अपनी नाबालिग पुत्री की बरामदगी के लिये न्याय की गुहार लगायी है। दिये गये आवेदन में दिनेश राम ने खुलासा किया है कि सोमवार की सुबह उसकी 13 वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी (काल्पनिक नाम) शौच के लिये सरेह की ओर जा रही थी कि इसी गांव निवासी हरेन्द्र बैठा का पुत्र साहेब बैठा तथा मैनाटांड थाना अंतर्गत सेनुअरिया निवासी विद्यार्थी बैठा जबरन सोनी को मोटरसाईकिल पर बैठाकर फरार हो गये। इस घटना को गांव के हीं उत्तम साह, पप्पु राम सहित अन्य ग्रामीणों ने भी देखा है। हालांकि परिजनों के द्वारा शिकारपुर पुलिस को इस मामले को लेकर आवेदन देने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये साहेब बैठा को हिरासत में ले लिया तथा पुछताछ कर रही है।  


शहर के मुख्य बाजार स्थित शालीमार लॉज, आर्य समाज रोड स्थित होटल सिद्धार्थ, पुरानी बाजार स्थित होटल श्रीराम, हरदिया चौक स्थित होटल राजमहल में छापेमारी के दौरान होटल में ठहरने वाले लोगों के पहचान पत्रों, होटल बुकिंग रजिस्टर आदि की जांच की गयी। जिस दौरान होटल राजमहल व होटल श्रीराम में ग्राहकों से पहचान पत्र लेने के मामले में कोताही बरतने वाले होटल मैनेजरों की जमकर क्लास पुलिस अधिकारीयों ने ली। पुलिस ने अभियान चलाकर शहर के सभी आवासीय होटलों में छापेमारी की साथ हीं ग्राहकों से पहचान पत्र लेने में कोताही बरतने वाले होटलकर्मियों की जमकर कस ली गयी। इस बावत थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने कहा कि वरीय पदाधिकारीयों के निर्देश पर अभियान के तहत आवासीय होटलों मंे छापेमारी के साथ साथ गहन तलाशी की कार्रवाई की गयी। छापेमारी के दौरान पीएसआई अशोक कुमार, जितेन्द्र कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान अमरनाथ राम, विरेन्द्र सिंह आदि मौजुद रहे।

इंदिरा आवास योजना की सूची तैयार करने में लापरवाही बरतने के मामले में प्रखण्ड अंतर्गत मनवा परसी व बनवरिया पंचायत के पंचायत सचिवों से बीडीओ ने स्पष्टीकरण की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त दोनों पंचायत के पंचायत सचिवों द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप इंदिरा आवास योजना के लाभार्थियों की सूची तैयार करने में कोताही बरती गयी है जिसको लेकर उक्त दोनों पंचायत सचिवों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।


 (अवधेश कुमार शर्मा) 

कोई टिप्पणी नहीं: