नरकटियागंज (बिहार) की खबर (27 जुलाई) - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 28 जुलाई 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (27 जुलाई)

प्रतिमा अनावरण में मंत्री का नाम शीलापट्ट से गायब
समारोह में विद्यालय प्रबंधन समिति की खामियां उजागर


शहर के उच्च विद्यालय में पिछले दिनों आयोजित हीरक जयंती समारोह सह प्रतिमा अनावरण के दौरान विद्यालय प्रबंधन समिति के द्वारा कई खामियां उजागर हुयी है जिसको लेकर शहर में अटकलों का माहौल कायम है। हीरक जयंती समारोह के दौरान विद्यालय के संस्थापक स्व0 बासुदेव पाठक के प्रतीमा का अनावरण बिहार सरकार की युवा एवं कला, संस्कृति विभाग की मंत्री श्रीमती सुखदा पाण्डेय के द्वारा तो किया गया लेकिन सबसे मजे की बात यह है कि प्रतिमा के पास लगे शीलापट्ट पर मंत्री श्रीमती पाण्डेय का नाम तक अंकित नहीं है। शायद ऐसा पहला मौका है कि किसी समारोह के दौरान शीलापट्ट पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजुद तथा प्रतिमा का अनावरण करने वाली माननीय मंत्री, स्थानीय विधायक व विधान पार्षद तक का नाम भी अंकित नहीं है लेकिन शीलापट्ट पर बडे-बडे अक्षरों में विद्यालय के प्रधानाध्यापक का नाम जरूर अंकित है। इस दौरान समारोह में शिरकत कर रहे भाजपा के जिला अध्यक्ष संजय पाण्डेय ने पुछने ने बताया कि शीलापट्ट पर प्रतिमा का अनावरण करने वाली मंत्री श्रीमती पाण्डेय का नाम तो रहना हीं चाहिये साथ हीं क्षेत्रिये विधायक, समरोह में शामिल रामनगर विधायक भागिरथी देवी, विधान पार्षद लालबाबु प्रसाद का नाम भी अंकित होना चाहिये। यह विद्यालय प्रबंधन समिति की भूल है। जिलाध्यक्ष श्री पाण्डेय ने विद्यालय प्रबंधन समिति से शीलापट्ट में अविलम्ब सुधार कराने की मांग की है।

निर्विरोध चुनाव के लिये उम्मीदवारों की बैठक 

सहयोग विकास एवं ईख क्रय-विक्रय संघ का चुनाव आगामी 5 अगस्त को होने को लेकर एक विशेष बैठक सुगौली पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया मंजीत कुमार वर्मा के आवास पर पूर्व उप प्रमुख आलोक वर्मा एर्फ ओम बाबु की अध्यक्षता में शुक्रवार को संपन्न हुयी। बैठक के दौरान संघ के चुनाव के लिये नामांकन प्रक्रिया को निर्विरोध कराने का प्रस्ताव आलोक वर्मा के द्वारा पारित किया गया। शुक्रवार को संघ के चुनाव के लिये नामांकन के लिये अध्यक्ष पद के लिये रविन्द्र शाही, सचिव आशीष वर्मा उर्फ मधु बाबु, कोषाध्यक्ष शे0 सेराजुद्दीन सहित प्रबंध कार्यकारिणी समिति के सदस्य के रूप मंे मंजीत वर्मा, गोरख प्रसाद, विजेन्द्र मिश्रा, दिलीप मिश्रा, लक्ष्मी नारायण खाकी, फरीद मियां, संजय यादव, माधुरी देवी, संध्या देवी, शमशेर खां, अजय पासवान, रामसागर काजी को सर्वसम्मति से चुना गया। बैठक को संबोधित करते हुये आलोक वर्मा उर्फ ओम बाबु ने कहा कि किसानों के हित के लिये संघ के सभी अधिकारी व सदस्य पूरे दायित्व के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें ताकि क्षेत्र के किसानों को गन्ना उत्पादन संबंधित परेशानियों व कठिनाईयों से निजात मिल सके। मौके पर कुण्डिलपुर पैक्स अध्यक्ष रामेश्वर कुशवाहा सहित दर्जनों पैक्स अध्यक्ष व किसान मौजुद रहे।

लोजपा के जेल भरो आन्दोलन के लिये एकजुट हो कार्यकर्ता: ई.नौशाद

विकास का ढिढोरा पीटने वाली नितीश सरकार हर मामले में फ्लॉप साबित हो रही है। सभी सरकारी विभागों में लूट-खसोट का खेल बदस्तुर जारी है तथा भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। नितीश सरकार के कार्यकाल में बिहार का विकास सिर्फ कागजों पर हीं सिमटकर रह गया है और अपराधिक घटनाओं में भी लगातार वृद्धि हो रही है और पुलिस प्रशासन की कार्यशैली भी महज दिखावा साबित हो रही है। उक्त बातें शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान युवा लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव ई0 नौशाद ने कही। उन्होने कहा कि इंदिरा आवास योजना, शिक्षा क्षेत्र में चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं, मनरेगा सहित अन्य सरकारी योजनाओं में बिचौलिये पूरी तरह हावी है जिसमें अधिकारीयों की संलिप्तता के कई मामले उजागर हो चुके है। लेकिन सुशासन के नाम पर अफसरशाही चरम सीमा पर है। उन्होने कहा कि बिहार में बढते अपराध, भ्रष्टाचार व अल्पसंख्यक विरोधी बिहार सरकार के विरोध में लोजपा द्वारा आगामी 7 अगस्त को आयोजित जेल भरो आन्दोलन को सफल बनाने के लिये सभी कार्यकर्ता शहर से लेकर गांव तक पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता को जागरूक करने की दिशा में सार्थक पहल करें तथा लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये पार्टी के सभी कार्यकर्ता एकजुट हो। साथ हीं सभी जिलों में जेल भरो आन्दोलन को सफल बनाने में अपना योगदान दें ताकि सुशासन की सरकार की खामियों को आम जनता के सामने लाने में मदद मिल सके तथा अपने हक के प्रति आम जनता भी जागरूक हो।

प्रखण्ड कार्यालय में शुक्रवार को सहयोग विकास एवं ईख क्रय-विक्रय संघ लिमिटेड के प्रबंध कार्यकारिणी निर्वाचन को लेकर अध्यक्ष पद के लिये रविन्द्र शाही, सचिव पद के लिये आशीष वर्मा उर्फ मधु बाबु, कोषाध्यक्ष के लिये शे0 सेराजुद्दीन तथा 12 सदस्यीय प्रबन्ध कार्यकारिणी सदस्य के रूप में मंजीत वर्मा, गोरख प्रसाद, विजयेन्द्र मिश्र, दिलीप मिश्र, लक्ष्मी नारायण खाकी, फरीद मियां, संजय यादव, शमशेर खां, माधुरी देवी, संध्या देवी ने सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह जे0एस0एस0 अरूण कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। इस बावत ए0आर0ओ0 सह जे0एस0एस0 अरूण कुमार ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन होने के कारण किया अन्य के द्वारा नामांकन नही करने को लेकर नामांकन करने वालों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। हालांकि उक्त संघ का चुनाव आगामी 5 अगस्त को होने वाला था लेकिन विरोध में किसी के द्वारा नामांकन नहीं होने को लेकर नामांकन करने वाले सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। मौके पर नामांकन करने पहुंचे उम्मीदवारों के साथ पूर्व उप प्रमुख आलोक वर्मा उर्फ ओम बाबु, रामेश्वर कुशवाहा, शे0 भोला, मंटु मिश्रा, सुगौली पंचायत के पैक्स अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया मंजीत कुमार वर्मा सहित दर्जनों समर्थको का हुजूम दिखा। इस दौरान बीडीओ भी मौजुद रहे।


अपराध व अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने की दिशा में आम जनता का सहयोग अपेक्षित है इसलिये सभी पुलिस पदाधिकारी आम जनता के साथ बेहतर तालमेल कायम करे तथा अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये पूरे दायित्व के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। अन्यथा कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारीयों को चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उक्त बाते शुक्रवार को नरकटियगंज स्थित अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में कांडो की समीक्षा करने पहुंचे चम्पारण प्रक्षेत्र के डी0आई0जी0 पंकज दराद ने कही। अनुमण्डल क्षेत्र के कुल 14 थाना के कांडो की समीक्षा की गयी जिसमें एस0आर0 से संबंधित लंबित मामलों को ससमय निष्पादन करने की सख्त हिदायत उक्त कांडो के अनुसंधान करने वाले पुलिस अधिकारीयों को दी गयी। साथ हीं क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने की दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश भी सभी पुलिस पदधिकारीयों को दिया गया। डी0आई0जी0 श्री दराद ने प्रत्येक माह के अंतिम शनिवार को थाना परिसर में आम जनता के साथ मासिक बैठक का आयोजन कर सार्वजनिक मामलों के निपटारे की दिशा में भी सार्थक पहल करे साथ हीं आम जनता व प्रबुद्धजनों के साथ-साथ थाना में आने वाले फरियादीयों के साथ पुलिस अधिकारी अच्छे व्यवहार के साथ उनसे बातचीत करे व उनकी समस्याओं को सुनेे ताकि पुलिस के प्रति आम जनता का विश्वास बढे साथ हीं सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की दिशा में सभी सीमावर्ती थानाध्यक्ष चौकसी बरते। मौके पर एसडीपीओ संजय कुमार, शिकारपुर इंस्पेक्टर कालिका राम, थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह, मैनाटांड इंस्पेक्टर ओमकार नाथ शर्मा, थानाध्यक्ष विमलेन्दु कुमार, गौनाहा थानाध्यक्ष किरण शंकर, इनरवा के कामेश्वर प्रसाद, लौरिया के इरसाद आलम, बलथर के अश्वनी तिवारी, साठी थानाध्यक्ष के के सिंह, भंगहा के अजीत कुमार सिंह, सिकटा के प्रियवत, कंगली के मुकेश कुमार सहित अन्य थानाध्यक्ष मौजुद रहे।


(अवधेश कुमार शर्मा)

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...