नरकटियागंज (बिहार) की खबर (29 जुलाई) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 29 जुलाई 2012

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (29 जुलाई)


स्थानीय रेलवे द्वारा  बारास्ते नरकटियागंज विदेशी वस्तुओ की बेखौफ तस्करी की खबरो पर सीआईडी रेलवे की समस्तीपुर टीम ने गुप्त सूचना पाकर छापामारी कर प्लेटफार्म संख्या 3 और 4 पर 6 क्विंटल 31 किलोग्राम प्रतिबंधीत नेपाली सुपारी जब्त किया। मिली जानकारी  के अनुसार नरकटियागंज जंक्शन के रास्ते मादक(पदार्थ) द्रव्यो की तस्करी धड़ल्ले से बेखौफ जारी है। उधर रेलवे सुरक्षाबल और जी आर पी के बावजूद अपराधी घटनाक्रम को अंजाम देने में पीछे नहीं रहते है। इस बावत सीआईडी के निरिक्षक मनोज कुमार यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हमने प्लेटफार्म संख्या तीन -चार पर लावारिश हालत मे रखे प्रतिबंधित नेपाली सुपंारी 631 किलोग्राम जब्त किया है । जिसका बाजार मूल्य 150000रूपये बताया गया है। रेलवे की सीआईडी टीम के साथ कांस्टेबल अनिल कुमार भारती,कांस्टेबल कुन्दन कुमार और अन्य शामिल दिखे।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए नीतीश कुमार के निर्देश पर जदयु के अधिकार रैली की सफलता केा लेकर मौर्या कॉम्पलेक्स में अधिकार रैली की तैयारी के लिए प्रखण्ड अभियान समिति की बैठक सम्पन्न हुई ,जिसकी अध्यक्षता अभियान समिति के संयोजक सह प्रखण्ड अध्यक्ष अनिल कुमार ने की। बैठक में मुख्य रूप से कार्यक्रम की तैयारी के लिए पूर्व सांसद सह विधान सभा प्रभारी कैलाश बैठा ,जिला उपाध्यक्ष सह प्रखण्ड प्रभारी राजन मिश्र, राकेश सिंह,नन्द किशोर चौधरी, प्रकाश गुप्ता,लप्पू पाण्डेय, शंभू पाण्डेय एवं शाहनवाज रिज़वान इत्यादि ने सभी कार्यकताओ से आग्रह किया है कि वे तन मन धन से तैयार हो कर बिहार के सम्मान की रक्षा व अधिकार के लिए पटना चलें। राजन मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार अधिकार रैली की सफलता केा लेकर अक्टूबर माह के आखिरी सप्ताह नरकटियागंज में एक आम सभा को संबोधित करेंगे। प्रखण्ड अभियान समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि 27 पंचायत में 9 जोन बनाया गया है अभियान समिति में शामिल जिला स्तरीय पदाधिकारियो को जोन का प्रभारी बनाया जायेगा। सभी प्रभारी अपने जोन में नुक्कड़ सभा व बैठक कर रैली की सफलता को सुनिश्चित करेंगे। अगली बैठक 12 अगस्त 2012 को की जायेगी। जद यु की बैठक में मैमुल नेशा,देवता तिवारी,बलिराम कुशवाहा ,मुरली मनोहर गुप्ता,अरविन्द मणि त्रिपाठी,प्रो.भागवत उपाध्याय,दिनेश वर्मा,शेख अनवारूल हक,रमाशीष राम, अभय सिंह व राजन मिश्र इत्यादि शामिल हुए।

राष्ट्रीय सहारा हिन्दी दैनिक के  संवाददाता राजेश कुमार पर शनिवार की रात करीब आठ बजे असमाजिक तत्वो द्वारा किये गये कातिलाना हमले को लेकर छात्र जद यु की एक बैठक जिला प्रवक्ता सह प्रधान महासचिव शाहनवाज रिज़वान की अध्यक्षता में उनके निवास सुमन विहार मंे सम्पन्न हुई। स्वच्छ छवि के पत्रकार पर हमले की तीखी ंिनदा करते हुए श्री रिज़वान ने कहा कि यह हमला लोकतंत्र और प्रेस की आजादी पर हमला है,जो लोकतंत्र के भविष्य के लिए अच्छा संकेत नहीं है। यदि प्रशासन ऐसी घटनाओ पर रोक नहीं लगाता है तो लोगो का भरोसा स्थानीय प्रशासन से उठ जायेगा। राजेश कुमार के अनुसार हमलावरो ने कहा है कि बीडीओ के खिलाफ खबर लिखते हो बड़ा पत्रकार बनते हो सारी हेंकड़ी निकाल देंगे,पहले लोग नींदक नियरे राखिये आंगन कुटीर छवाय,लेकिन इन दिनो निंदक को रास्ते से हटाने की कोशिश जाती हेै।इस संबंध मंे शाहनवाज रिजवान के नेतृत्व मे एक सात सदस्सीय प्रतिनिधिमंडल एसडीओ से मिलेगा। बैठक के दौरान छात्रो ने अल्टीमेटम दिया है कि 48 घंटे के दरम्यान हमलावरो की गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो छात्र जद यु चरणबद्ध आंदोलन करेगा। जिसकी सारी जवाबदेही प्रशासन की होगी । छात्र जद यु की बैठक मंे म ुख्य रूप से अमित बनर्जी ,सोनू कुमार,रविकेश ,अमित दूबे,म.आजाद,सन्नी कुमार,भोला जायसवाल ,छोटू राउत,म.दाउद,अनिश आलम,हैदर अली इत्यादि शामिल हुए और अपने विचार वयक्त किये। दूसरी ओर युवा जद यु की एक बैठक प्रखण्ड अध्यक्ष संदीप कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई,जिसमें राष्ट्रीय सहारा के संवाददाता पर हुए कातिलाना हमला की तीखी निंदा की गयी। इस संबध में संदीप कुमार ने एसडीओ महमूद आलम को आवेदन दिया है जिसकी प्रतिलिपि थानाध्यक्ष शिकारपुर ,एसपी बेतिया,और मुख्य मंत्री बिहार को दिया है ।

स्थानीय शहर के पाण्डेय टोला स्थित रामजानकी मंदिर प्रांगण में प्रखण्ड युवा जद यु की बैठक संदीप कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष अतुल शंकर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहे । कार्यक्रम मंे बगहा में आयोजित होने वाले एक दिवसीय युवा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओ से अनुरोध करते हुए बढचढ कर हिस्सा लेने को कहा। जिला संगठन प्रभारी सह जिला उपाध्यक्ष दीपक सिेह ने संगठन को मजबूत करने पर बल दिया। सम्मेलन को ऐतिहासिक व अविस्मरणीय बनाने का आह्वान किया गया। बैठक में मन्नान अंसारी,धनन्जय दूबे,अभय मिश्र,मुमताज खां ,सुरेश यादव,सरफराज अख्तर,अफजल आलम,दीपक कुमार ,साकेत ,एजाज अहमद,शक्ति पासवान ,जावेद अख्तर,सत्यम वर्मां,संजय कुमार व अन्य उपस्थित रहे।


(अवधेश कुमार शर्मा) 

कोई टिप्पणी नहीं: