एयर इंडिया में 787 ड्रीमलाइनर शामिल होगा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 28 अगस्त 2012

एयर इंडिया में 787 ड्रीमलाइनर शामिल होगा.


सरकार ने इस बात को गलत बताया है कि एयर इंडिया अपने विमान बेड़े में बहुप्रतीक्षित बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमानों को शामिल नहीं कर रही है।   

नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने आज राज्यसभा को बताया कि एयर इंडिया 787 ड्रीमलाइनर विमानों को अपने बेड़े में शामिल करेगी। उन्होंने मोहम्मद अली खान के प्रश्न के लिखित उत्तर में यह भी बताया कि एयर इंडिया ने एयर टरबाईन ईंधन का सीधे आयात करने के बारे में अभी तक निर्णय नहीं किया है।  

सिंह ने श्यामल चक्रवर्ती के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि देश में 44 फ्लाइंग स्कूल हैं। उन्होंने कहा कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) फ्लाइंग स्कूलों द्वारा लिए जाने वाले प्रशिक्षण शुल्क का नियमन नहीं करता। उन्होंने बताया कि फ्लाइंग प्रशिक्षण संस्थान (एफटीआई) कोई पात्रता प्रमाणपत्र जारी नहीं करता। एफटीआई डीजीसीए द्वारा अनुमोदित पाठ्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण देता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: