फर्रुखाबाद मे केजरीवाल आज रैली करेंगे. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 1 नवंबर 2012

फर्रुखाबाद मे केजरीवाल आज रैली करेंगे.


विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के खिलाफ आईएसी के अरविंद केजरीवाल गुरुवार को उन्हीं के संसदीय क्षेत्र में रैली करेंगे। इसके लिए अरविंद ने विकलांगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में यहां पहुंचने का आह्वान किया है। वहीं सलमान खुर्शीद और उनके समर्थकों ने भी इस रैली को लेकर अपनी कमर कस ली है। रिलायंस इंडस्ट्री के मुकेश अंबानी पर आरोप लगाने के बाद अब एक बार फिर केजरीवाल के निशाने पर खुर्शीद हैं। सवालों और जवाबों की जंग के बीच आज की यह रैली बेहद अहम मानी जा रही है।

यह पहला मौका है जब अरविंद और उनके साथ किसी सांसद के खिलाफ उनके ही संसदीय क्षेत्र में रैली कर रहे हैं। अरविंद ने खुर्शीद के ट्रस्ट पर विकलांगों को दिए जाने वाली सुविधाओं के नाम पर सरकारी धन हड़पने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि खुर्शीद ने विकलांगों को सुविधाएं देने के नाम पर सत्तर लाख रुपये हड़प लिए, जबकि उनके द्वारा सौंपी गई सूची में कई नाम फर्जी हैं तो कई गांवों के नाम ही जिले की सूची से गायब हैं।

इस इलाके में 'खुला खेल फर्रुखाबादी' का जुमला बड़ा पुराना है, लेकिन भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत गुरुवार को आवास विकास मैदान में होने जा रही इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आइएसी) की रैली के मद्देनजर दोनों पक्ष अपनी रणनीति को लेकर बेहद सावधानी बरत रहे हैं। विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के चुनौती वाले गढ़ में आइएसी समर्थक किसी भी तरह अरविंद केजरीवाल की जिद पूरी करने में अपनी ताकत लगाये हैं, जबकि कांग्रेसी भी जवाब में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखने देना चाहते।  


कोई टिप्पणी नहीं: