मध्य प्रदेश में ऑनर किलींग की नयी घटना। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 30 नवंबर 2012

मध्य प्रदेश में ऑनर किलींग की नयी घटना।


मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में सम्मान के नाम पर एक युवती की हत्या कर दिए जाने और उसके पति तथा ससुर पर जानलेवा हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि युवती ने निचली जाति के युवक से शादी की थी, जिसके कारण उसके परिजनों ने उस पर तथा उसके पति व ससुर पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस का हालांकि कहना है कि हत्या की वजह कुछ और भी हो सकती है। जानकारी के अनुसार, बड़ोद थाना क्षेत्र के दर्जी जाति के जितेंद्र ने ठाकुर जाति की बीनू से एक वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। उनकी एक संतान भी है। लेकिन बीनू के परिजन इस शादी से नाराज थे और गुरुवार रात उन्होंने जितेंद्र पर तलवार से जानलेवा हमला किया। उसकी पत्नी व पिता बचाव में आ गए, जिसके बाद हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया। इस हमले में बीनू की मौत हो गई, जबकि जितेंद्र और उसके पिता गम्भीर रूप से घायल हो गए। जितेंद्र को उपचार के लिए इंदौर और उसके पिता को उज्जैन भेजा गया है।

इंदौर में इलाज करा रहे जितेंद्र का कहना है कि बीनू के परिजनों से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। उसने इसकी शिकायत पुलिस से भी की थी। पुलिस ने बीनू के परिजनों को समझाया भी था, फिर भी उन्होंने गुरुवार रात को जितेंद्र व उसके परिवार को हमला कर दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि हत्या की कोई और वजह हो सकती है। अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) संध्या राय ने शुक्रवार को कहा कि बड़ोद का मामला सम्मान के नाम पर हत्या का नहीं लग रहा, क्योंकि जितेंद्र पिछले छह माह से वहां रह रहा था। हमला और हत्या की कोई अन्य वजह भी हो सकती है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पांच के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: