देश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया जाएगा ! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 दिसंबर 2012

देश को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया जाएगा !

Manmohan Singh

सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता की मौत पर गहरा दुख जताते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शनिवार को यहां कहा कि यह हम सब के ऊपर है कि हम उसकी मौत को व्यर्थ न जाने दें और देश को महिलाओं के लिए प्रामाणिक रूप से बेहतर और सुरक्षित स्थान बनाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह दुख की इस घड़ी में देश के साथ हैं। उन्होंने पीड़िता के परिवार व मित्रों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं भी जताईं। उन्होंने कहा, "मैं उनसे व देश से कहना चाहता हूं कि वह लड़की जिंदगी की जंग भले ही हार गई हो लेकिन अब यह हमारे ऊपर है कि हम यह सुनिश्चित करें कि उसकी मौत व्यर्थ न जाए।"


प्रधानमंत्री ने अपने संदेश में कहा, "हम इस घटना से उपजी भावनाओं व ऊर्जा को पहले ही देख चुके हैं। युवा भारत और सही मायने में बदलाव की इच्छा रखने वाले देश की ओर से इस तरह की प्रतिक्रियाएं आना समझा जा सकता है।" उन्होंने कहा कि यदि हम इन भावनाओं और ऊर्जा का सकारात्मक कार्रवाई में इस्तेमाल कर सकें तो यह उस पीड़िता को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।


सिंह ने अपने वक्तव्य में कहा, "इस समय सामाजिक व्यवहार में आवश्यक महत्वपूर्ण बदलावों पर निष्पक्ष बहस व जांच की जरूरत है। सरकार इस तरह के अपराधों के लिए बने मौजूदा दंडात्मक प्रावधानों और महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के उपायों का प्राथमिकता के आधार पर जांच कर रही है।" प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि पूरा राजनीतिक वर्ग व नागरिक समाज अपने संकीर्ण हितों को किनारे रखकर देश को महिलाओं के लिए प्रामाणिक रूप से एक बेहतर व सुरक्षित स्थान बनाने में मदद करेंगे।


उन्होंने कहा, "मैं पीड़िता की आत्मा के लिए शांति की प्रार्थना करता हूं और उम्मीद करता हूं कि उसके परिवार को इस दुख से उबरने की ताकत मिले।"

कोई टिप्पणी नहीं: