अदालत ने ज़ी न्यूज़ की याचिका खारिज की. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013

अदालत ने ज़ी न्यूज़ की याचिका खारिज की.


ज़ी न्यूज़ लिमिटेड की ओर से दायर वह याचिका अदालत ने खारिज कर दी है जिसमें जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड की ओर से चैनल के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे पर रोक की मांग की गयी थी. अदालत ने याचिका को ‘प्रीमच्योर’ करार देते हुए खारिज कर दिया. 

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने भी कहा कि यदि चैनल की अर्जी मान ली जाती है तो शिकायतकर्ता ‘जेएसपीएल’ अदालत को किस तरह यह बताएगा कि ‘ट्रायल’ की विषयवस्तु एवं मामले की जांच एकसमान है.

न्यायाधीश ने कहा, ‘फाइल पर प्रासंगिक दस्तावेजों के अध्ययन और दोनों वकीलों की दलीलें सुनने के बाद मेरा मानना है कि यह अर्जी समय से पहले ही दायर कर दी गयी है. मामले में अब तक तो आरोपी को तलब भी नहीं किया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘यदि इस चरण में ही अर्जी मान ली जाती है तो शिकायतकर्ता अदालत को किस तरह यह बताएगा कि ‘ट्रायल’ की विषयवस्तु एवं मामले की जांच प्राथमिकी में दर्ज विषयवस्तु की जांच के समान ही है.’

कोई टिप्पणी नहीं: