सीबीआई टीम के वाहन पर हमला. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 13 मार्च 2013

सीबीआई टीम के वाहन पर हमला.

कुंडा में सीओ, ग्राम प्रधान और उसके भाई की हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम के वाहन पर मंगलवार रात तकरीबन नौ बजे हमला हो गया। शुक्र है कि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ। हमला कुंडा और मानिकपुर के बीच तब हुआ जब वाहन सीबीआई अफसर को लखनऊ छोड़कर वापस आ रहा था। वाहन में यूपी पुलिस का एक गनर और ड्राइवर ही थे। हमले में वाहन के शीशे चकनाचूर हो गए।

सीओ की हत्या के मामले में पूर्व मंत्री राजा भैया के खिलाफ सीबीआई का घेरा तंग होता जा रहा है। तफ्तीश बेंती की कोठी के इर्द गिर्द घूम रही है। मंगलवार को सीबीआई ने पहली बार बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। राजा भैया के तीन सिपहसालारों को बेंती में छापा मारकर पकड़ा गया। इसमें राजा भैया का बेहद खास नन्हे सिंह भी शामिल है। इस कार्रवाई के बाद सीबीआई के बेड़े में शामिल एक बोलेरो एक सीबीआई अफसर को लेकर लखनऊ चली गई। अफसर को छोड़कर बोलेरा जब रात तकरीबन नौ बजे वापस कुंडा लौट रही थी तो कुंडा और मानिकपुर के बीच में वाहन पर पथराव किया गया। उस वक्त बोलेरो में सिर्फ यूपी पुलिस का एक गनर और बोलेरो चालक ही था। अचानक हमले से वह घबरा गए। वाहन चालक रफ्तार बढ़ाकर वहां से बच निकलने में कामयाब हो गया।

हमले की सूचना से पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया। कुंडा कोतवाल बुद्धिराम का कहना है कि बोलेरो के शीशे टूट गए जबकि चालक और गनर सुरक्षित हैं। अब तक पुलिसकर्मियों से ही पूछताछ करने वाली सीबीआई ने मंगलवार को राजा भैया के खिलाफ हाथ खोल दिए। सुबह कैंप कार्यालय पहुंचे डीआईजी अनुराग गर्ग के नेतृत्व में एक टीम बेंती की ओर चली। पूरनेमऊ चौराहे पर टीम ने एक दुकान पर बैठे बेंती के नन्हे सिंह, बरगद का पुरवा निवासी राममूरत उर्फ गुंडेबाज और बेंती के ही संतोष उर्फ डेबा को उठा लिया। तीनों को बेंती में राजा भैया की कोठी की ओर ले जाया गया। कोठी के आसपास टीम काफी देर तक रुकी रही। दो अधिकारी गाड़ी से उतरे भी लेकिन वे कोठी की ओर नहीं गए। तीनों को लेकर सीबीआई की टीम कैंप कार्यालय पहुंची। देर शाम तीनों को छोड़ देने की चर्चा है।

खबर है कि तीनों ने सीबीआई को बलीपुर कांड को लेकर अहम सुराग दिए हैं। इसमें सीओ की हत्या भी शामिल है। खासकर मौके पर राजा भैया के कुछ बेहद खास लोगों की मौजूदगी के बारे में भी बताया गया। खबर है कि सीबीआई तीनों को बलीपुर कांड से जोड़ सकती है। इसके अलावा हथिगवां थाने के एक चर्चित सिपाही को भी हिरासत में लेने की खबर है। सादे कपड़ों में घूमने वाले इस सिपाही को सीबीआई ऑफिस के आसपास देखा गया। इस सिपाही के खिलाफ आरोपों का पुलिंदा है। सीओ हत्याकांड में इसकी भूमिका पर भी उंगली उठती रही है। राजा भैया के इतने समर्थकों को उठाने के पीछे सीबीआई की उनके खिलाफ घेरेबंदी को और कसने की तरह देखा जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: