सॉलिसिटर जनरल हरीन रावल ने दिया इस्तीफा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

सॉलिसिटर जनरल हरीन रावल ने दिया इस्तीफा.


कोयला घोटाले पर सीबीआई की रिपोर्ट सरकार से साझा करने पर गलत जानकारी देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मांगी गई सफाई के बीच विवाद में फंसे सरकार के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल हरीन रावल ने इस्तीफा दे दिया है।

हरीन रावल की जगह कोल ब्लॉक पर सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई का पक्ष रखने के लिए उदय ललित को चुना गया है। इससे पहले खबरें आई थीं कि कोल ब्लॉक घोटाले की स्टेटस रिपोर्ट को लेकर सरकार के दो बड़े कानूनी अफसर ही आमने−सामने आ गए हैं। सूत्रों के मुताबिक एडिश्नल सॉलिसिटर जनरल हरीन रावल ने अटॉर्नी जनरल वाहनवती को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उन्हें 'बलि का बकरा' बनाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक हरीन रावल ने चिट्ठी में अटॉर्नी जनरल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। चिट्ठी में कहा गया है कि अटॉर्नी जनरल ने कई मामलों में दखलंदाजी की जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई की ओर से कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट पहले हरेन रावल ने ही दी थी जिसमें कहा गया था कि यह रिपोर्ट किसी को भी नहीं दिखाई गई है। बाद में सीबीआई ने हरीन रावल को हटा दिया था और उसकी जगह निजी वकील रख लिया था। सीबीआई ने एक एफिडेविट दायर कर कहा था कि ये रिपोर्ट कानून मंत्री पीएमओ के अधिकारी को दिखाई गई है।  

विपक्ष को सरकार पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया है। बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद के मुताबिक इससे पता चलता है कि सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करती आ रही है।


कोई टिप्पणी नहीं: