नीमच (मध्यप्रदेश) की खबर (31 मई) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 31 मई 2013

नीमच (मध्यप्रदेश) की खबर (31 मई)

जागरूकता से महिला हिंसा की घटनाओं को रोका जा सकता है-श्री द्विवेदी
  • जिला अधिकारियों की बैठक में कार्य योजना पर हुई चर्चा


नीमच 31 मई 2013,महिलाओं और बालिकाओं के साथ हिंसा की घटनाओं को रोकने हेतु सामाजिक जागरूकता एंव कानून का ज्ञान होना जरूरी है। साथ ही महिलाओं और बालिकाओं के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी आवश्यक है। यह बात कलेक्टर श्री विकाससिंह नरवाल के मार्गदर्शन में शुक्रवार को कलेक्ट्र्ेट सभाकक्ष में आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक में जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री राजीव द्विवेदी द्वारा कही गई । बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अनिल पटवा श्री जी आर पटले, विधिक सहायता अधिकारी श्री सुभाष चैधरी, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री राजकुमार सिंह,उप संचालक उद्यान श्री अजयचैहान एंव परियेाजना अधिकारी बाल विकास सुश्री दीपीका नामदेव भी उपस्थित थी। बैठक में महिलाओं और बालिका हिंसा की घटनाओं की रोकथाम के लिए कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की गई। महिला अधिकारों के संबध में जन चेतना अभियान चलाने का निर्णय भी लिया गया। सभी विभागों को शासकीय कार्यक्रमों में महिला उत्पीडन रोकथाम एंव महिलाओं के अधिकारों की जानकारी देने और खुला मंच आयोजित करने के निर्देश दिए गए। महिला एंव बच्चो के कानूनी प्रावधानों से संबंधित योजनाओं महिला हेल्प लाईन नम्बर-1090,चाईल्ड हेल्पलाईन नम्बर-1098 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी सभी जिला अधिकारियों को दिए गए।बैठक में महिला नीति के प्रावधानों,जेण्डर समानता एंव महिलाओं से संबंधित मुद्दों के प्रति संवेदनशीलता जवाबदेही के लिए उत्तरदायी विभाग,महिलाओं की सुरक्षा एंव सामाजिक दुराग्रह, महिलाओं का घरेलू हिंसा से संरक्षण, महिलओं एंव बालिकाओं का शिक्षा को माध्यम से सशक्तिकरण, किशोरी बालिकाओं के विकास के विशेष प्रयासों आदि बिन्दुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

एसडीएम के आदेष के बाद भी छत डालने का काम चल रहा है, सीएमओ के पास आदेष पहुंचने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

  • -एसडीएम के आदेष को भी रद्दी में डाला
  • -नीमच सीएमओ भू माफिया पर मेहरबान
  • - मामला- राजस्व काॅलोनी में प्लाॅट नंबर 182 व 183 का
  • - कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर का भाई दिनेष अहीर बना रहा है मकान


नीमच, 31 मई। राजस्व काॅलोनी में प्लाॅट नंबर 182 व 183 में चल रहे निर्माण को लेकर सीएमओ आरपी श्रीवास्तव की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। षुक्रवार को एसडीएम अनिल पटवा ने इस मामले में षिकायत के आधार पर निर्माण रोकने के आदेष दिए, लेकिन इसके बावजूद काम नहीं रोका गया। सीएमओ आॅफिस में बैठकर सिर्फ कागजी कार्रवाई कर रहे है, सीएमओ की कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के भाई दिनेष अहीर पर मेहरबानी को लेकर कई प्रष्न पैदा हो रहे है, जिसका सीएमओ के पास कोई जवाब नहीं हैं। बीते कई दिनों से दोनों प्लाॅट पर निर्माण चल रहा है। नगरपालिका के सीएमओ हर बार यही कहते आएं, देखते है पंचनामा बनाया है देखते है पंचनामा बनाएंगे। छत स्तर तक काम हो चुका है। आगे-पीछे डेढ़-डेढ़ मीटर जगह तो ठीक एक फीट भी नहीं छोड़ी गई है। सरेआम एमओएस का उल्लंघन भू माफिया दिनेष अहीर कर रहा हैं। इसके अलावा एक भूखंड की तो निर्माण अनुमति नहीं थी, नगरपालिका ने 1 लाख 19 हजार का नोटिस दिया, पर ये राषि अभी तक जमा नहीं हुई। दूसरे प्लाॅट की पुरानी निर्माण अनुमति है। दोनों प्लाॅट दिनेष अहीर के नाम से नहीं है, फिर भी वह राजू चाय वाले के पास चक्कर काट-काट कर निर्माण करवा रहा हैं। इस मामले की कई बार षिकायतें हुई, लेकिन नगरपालिका के सीएमओ श्रीवास्वत ने कोई काम रोकने की कार्रवाई नहीं की। नियमों को देखा जाएं तो निर्माण तोड़ना चाहिए। ष्षुक्रवार को दोनों भूखंड पर छत डालने का काम हुआ। षिकायत के बाद उपयंत्री सीएल हकवाडि़या मौके पर पहुंचे, लेकिन वे देखकर सीएमओ से मोबाइल से बात की। सूत्र बताते है कि सीएमओ श्रीवास्तव ने निर्माण पूरा कराने के बदले मोटी रकम ले ली है, यही कारण है कि वे निर्माण को तोड़ना तो दूर, रुकवा तक नहीं रहे हैं। षुक्रवार को एसडीएम अनिल पटवा ने एमओएस के उल्लंघन पर तत्काल कार्रवाई करने के आदेष दिए तत्काल काम रुकवाया जाकर चार जून से पहले पूरी कार्रवाई से अवगत कराया जाएं। आदेष को लेकर एसडीएम कार्यालय से एक बाबू नगरपालिका लेकर पहुंचा और नगरपालिका में आवक-जावक करवाया, सीएमओ ने इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की।

सीएमओ ने कलेक्टर के सामने बोला झूठ

कलेक्टर विकाससिंह नरवाल तक यह मामला पहुंचा, कलेक्टर ने इस पूरे मामले से सीएमओ से जानकारी ली थी सीएमओ श्रीवास्तव ने कलेक्टर के सामने झूठ बोला। सीएमओ ने रिपोर्ट दी कि लीगल तरीके से काम हो रहा है, लेकिन हकीकत में तो फोटो बयां कर रहे है कि सरेआम एमओएस का उल्लंघन हैं।

कांग्रेस नेता के भाई की दबंगई

इस पूरे मामले में कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के भाई दिनेष अहीर की दबंगई सामने आई हैं। पैसे के दम और राजनीति के दम पर प्रषासन की नाक के नीचे एमओएस का उल्लंघन किया जा रहा हैं। सभी को जानकारी है, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। लोगों की जमीनों पर कब्जे करने वाले दिनेष अहीर का यह पहला मामला नहीं है, पहले भी कई मामले हो चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: