साइना नेहवाल को युद्धवीर मेमोरियल फाउंडेशन पुरस्कार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 1 मई 2013

साइना नेहवाल को युद्धवीर मेमोरियल फाउंडेशन पुरस्कार.


बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को खेल के क्षेत्र में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए आज 22वें युद्धवीर मेमोरियल फाउंडेशन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार स्वतंत्रता सेनानी, पत्रकार और दैनिक हिंदी समाचार पत्र मिलाप के संस्थापक युद्धवीर की स्मृति में गठित किया गया। आंध्र प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति बीएस रेडडी ने आज शाम एक समारोह में साइना को यह पुरस्कार दिया।

दिवंगत युद्धवीर के जीवन की उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए 1991 में युद्धवीर फाउंडेशन ने युद्धवीर स्मति पुरस्कार का गठन किया था। इस वार्षिक पुरस्कार के तहत स्मृति चिन्ह और 50000 रुपये की इनामी राशि दी जाती है। साइना ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा कि यह पुरस्कार मिलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा कि मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। यह पुरस्कार भविष्य में मुझे अपने खेल में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा। साइना ने साथ ही कहा कि वह देश को गौरवांवित करने के लिए आगे भी कड़ी मेहनत तथा और अधिक प्रयास जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि मैं और अधिक खेलना, और अधिक जीत और देश के लिए और अधिक पदक जीतना चाहती हूं।

कोई टिप्पणी नहीं: