तेलंगाना मुद्दे परकांग्रेस कोर ग्रुप की एक अहम बैठक. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 26 जुलाई 2013

तेलंगाना मुद्दे परकांग्रेस कोर ग्रुप की एक अहम बैठक.

तेलंगाना मुद्दे पर ठोस दिशा में आगे बढ़ने के लिए कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व शुक्रवार को एकबार फिर आपस में विचार-विमर्श करने जा रहा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस कोर ग्रुप की एक अहम मीटिंग होगी। 

सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग से कोई फैसला सामने आ सकता है। इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी, उप मुख्यमंत्री दामोदर नरसिंहा और कांग्रेस पीसीसी चीफ बोत्सा सत्यनारायण को दिल्ली बुलाया गया। हालांकि, औपचारिक तौर पर ये तीनों गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के आमंत्रण पर दिल्ली आए हैं। लेकिन माना जा रहा है कि ये कोर ग्रुप की मीटिंग में भी शिरकत कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, ऐसी संभावना भी जताई जा रही है कि सोनिया गांधी इन तीनों नेताओं से निजी तौर पर मिलकर उन्हें पार्टी का फैसला सुनाएं। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी प्रदेश के मामलों पर हुई कोर ग्रुप की एक मीटिंग में ये तीनों नेता मौजूद थे। इस दौरान कांग्रेस आलाकमान ने जल्दी ही इस मामले पर प्रदेश के नेताओं से एक रोडमैप की मांग की थी। उन्हें तेलंगाना बनने और न बनने, दोनों ही स्थितियों में राज्य के हालात पर रिपोर्ट देने को कहा गया था। इस मामले पर फैसले में हो रही देरी की एक वजह प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव भी हैं। एक चर्चा यह भी है कि इस महीने के अंत तक होने वाले इन चुनावों के बाद पार्टी का फैसला सामने आ सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: