मोदी पर मुहर लगाने को तैयार बशर्ते वह भाजपा छोड़ दें : अन्ना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 29 अगस्त 2013

मोदी पर मुहर लगाने को तैयार बशर्ते वह भाजपा छोड़ दें : अन्ना

भ्रष्टाचार के विरूद्ध मुहिम छेड़ने वाले अन्ना हजारे ने कहा कि उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर मुहर लगाने में खुशी होगी बशर्ते कि वह भाजपा छोड़ दें. अमेरिकी अखबार हफिंगटन पोस्ट ने खबर दी है कि हजारे ने 20 अगस्त को डेलावरे में हिंदू मंदिर द्वारा आयोजित भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय, विद्वानों, चिंतकों की एक बैठक में यह टिप्पणी की.
      
डेलावेयर विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर और इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल पॉलिसी एंड अंडरस्टैडिंग के फेलो मुक्तेदार खान ने इस अखबार में लिखा है,‘‘अन्ना हजारे ने नरेंद्र मोदी पर मुहर नहीं लगाई. उन्होंने कहा कि उन्हें राजनीतिक दलों पर विश्वास नहीं है और चूंकि मोदी राजनीतिक दल भाजपा के सदस्य हैं, ऐसे में वह उन पर मुहर नहीं लगा सकते’’
      
खान ने लिखा है, ‘‘लेकिन जब उन पर मोदी को एक व्यक्ति विशेष के रूप में मुहर लगाने के लिए दबाव डाला गया तब उन्होंने कहा कि मोदी यदि भाजपा छोड़ देते हैं तो उन्हें उन पर मुहर लगाने में खुशी होगी’’ गौरतलब है कि दो सप्ताह की अमेरिका यात्रा के बाद हजारे बुधवार को ही भारत लौट गए. डेलवेयर कार्यक्रम के संचालक खान ने कहा कि हजारे जैसे नैतिक कार्यकर्ता के लिए यह एक राजीनीतिक उत्तर था.
      
खान ने कहा, ‘‘अन्ना मोदी के समर्थकों को नाराज किए बगैर ही मोदी पर मुहर लगाने के विषय से बाहर निकल जाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन मुझे शक हो रहा है कि उन्होंने मोदी की आलोचना नहीं कर हिंदू धर्म निरपेक्षवादियों को नाराज कर दिया और मोदी पर मुहर नहीं लगाकर हिंदू राष्ट्रवादियों को निराश कर दिया’’ अन्ना का यह कथित बयान मोदी पर उनके अन्य बयानों से भिन्न है.

कोई टिप्पणी नहीं: