सोमदेव और महेश भूपति अमेरिकी ओपन टेनिस से बाहर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 अगस्त 2013

सोमदेव और महेश भूपति अमेरिकी ओपन टेनिस से बाहर.

सोमदेव देववर्मन और महेश भूपति का अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अभियान थम गया है जबकि रोहन बोपन्ना के लिये मिश्रित सफलता वाला दिन रहा. एकल के मुख्य ड्रा के लिये क्वालीफाई करने वाले सोमदेव ने इटली के 20वीं वरीय आंद्रियास सेपी के खिलाफ दो घंटे 40 मिनट तक संघर्ष किया लेकिन आखिर में उन्हें 6-7, 4-6, 5-7 से हार का सामना करना पड़ा.

भूपति और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में युंग जान चान और राबर्ट लिंडसटेड से 6-7, 6-7 से हार गयी.  भूपति पहले ही मिश्रित युगल में हार गये थे. इस तरह से साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम में उनका सफर भी थम गया.

बोपन्ना पुरूष युगल में आगे बढने में सफल रहे लेकिन मिश्रित युगल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. पुरूष युगल में बोपन्ना और फ्रांस के एडुआर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी ने ब्रैडली क्लान और सैम क्वेरी की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 6-4 से हराया.

लिएंडर पेस और दिविज शरण अपने अपने जोड़ीदारों के साथ पहले ही पुरूष युगल के दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं. बोपन्ना और और रोजर वेसलिन का अगला मुकाबला निकोलेई डेवीडेंको और मिखाइल एल्गिन की रूसी जोड़ी से होगा. बोपन्ना और जर्मनी की जुलिया जार्जस की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को हालांकि मिश्रित युगल में अमेरिका की अबीगेल स्पीयर्स और मैक्सिको सैंटियागो गोंजालेज से 7-6, 2-6, 6-10 से हार का सामना करना पड़ा.

सानिया मिर्जा भी मिश्रित युगल से बाहर हो गयी हैं. सोनिया और रोमानिया के होरिया तेकाऊ की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी को अमेरिका की लिजेल ह्यूबर और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की आठवीं वरीय जोड़ी से 6-4, 6-7, 4-10 से हार मिली. 

कोई टिप्पणी नहीं: