पटना : एआईएसएफ के छात्रांे पर बर्बर लाठीचार्ज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 अगस्त 2013

पटना : एआईएसएफ के छात्रांे पर बर्बर लाठीचार्ज

एआईएसएफ के छात्रांे पर बर्बर लाठीचार्ज, छात्राओं को भी डीएसपी के नेतृत्व मंे नहीं बखसे पुलिसकर्मी, भगत सिंह के पोस्टर जलाने व सम्मेलन पर हमला के विरोध में निकला था प्रतिरोध मार्च, संगठन के राष्ट्रीय सचिव विश्वजीत, राज्य  कोषाध्यक्ष सुशील समेत 2 दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल व गिरफ्तार, लाठीचार्ज व गिरफ्तारी के विरोध में  सोमवार को राज्यभर में मनाया जायेगा काला दिवस, सचिवालय डीएपी को निलंबीत करने का किया मांग

aisf patna
पटना, 31 अगस्त। : आज आॅल इण्डिया स्टूडेन्ट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) की पटना जिला ईकाइ द्वारा कल शुक्रवार को बीडी काॅलेज में छात्र समागम व एबीभीपी के गुंडो द्वारा भगत सिंह के फोटो को जलाने व आयोजित छात्र सम्मेलन पर हमले के विरोध में  प्रतिरोध मार्च निकाल रहे एआईएसएफ के छात्रों पर सचिवालय डीएपी मनीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने आरब्लाॅक चैराहे पर बर्बर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं को गंभीर चोट लगी हैं जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
      
इस आशय की जानकारी संगठन के राज्य परिषद सदस्य प्रिंस कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि आज इनकम टैक्स गोलंबर के पास से कल हुए हमले के विरोध में संगठन के छात्र प्रतिरोध मार्च निकालकर बीडी काॅलेज जा रहे थे। इसी बीच आर ब्लाॅक चैराहे के पास पुलिस ने आयरन गेट को बंद कर दिया। छात्र लगातार गेट खोलने की मांग कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि वे बीडी काॅलेज में हुई धटना के खिलाफ मार्च लेकर बीडी काॅलेज तक जायेंगे, पर पुलिस ने उनकी एक न सुनी। इसके बाद छात्रों ने आयरन गेट को तोड़ दिया और आगे बढ़ने लगें। तभी सचिवालय थानाध्यक्ष के साथ पुलिसकर्मियों ने आगे बढ़ रहे छात्रांे पर हलाका लाठी चलाते हुए छात्रों को पुनः आयरन गेट के पीछे कर दिया। तभी सचिवालय डीएसपी मनीष कुमार भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ पहुँचे और छात्रों के साथ गाली-गलाॅज करने लगे। गाली-गलाॅज करने से मना करने पर डीएसपी उग्र हो गये और कोतवाली थाना एवं दूसरे थाना की पुलिस को इनकम टैक्स की ओर से बुलवाया और शांतिपूर्ण तरीके के बैठे छात्रों बेरहमी से लाठीचार्ज करवा दिया। डीएपी खुद हैलमेट पहनकर छात्रों को पीटने लगे। वहीं उनके बाॅडीगाॅड ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ बदसलुकी करते हुए उन्हें खिंचकर गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया। जब छात्राओं ने विरोध किया तो बाॅडीगार्ड के साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को पीटना शुरू कर दिया। छात्र-छात्राओं को पीटने के बाद डीएसपी ने सड़क पर घसीटते हुए जिपसी में बैठाकर हवाई अड्डा थाने में बंद कर दिया। पुलिस द्वार किये गये लाठीचार्ज में संगठन के राष्ट्रीय सचिव विश्वजीत कुमार, राज्य कोषाध्यक्ष सुशील कुमार, पटना जिला सचिव आकाश गौरव, राज्य छात्रा कन्वेंनर मीनू, सागर, निशा, मो. हदीश, अभिषेक, सौरव, आशुतोष, महेश, रूपेश, विकास, गोपाल, अजीत, आशीष, मोनिका, ज्ञानती, पीयूष, कल्पना, प्रिंयका, गोविंद, संतोष, उज्जवल, साज्जन, अमन समेत दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं धायल हैं जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर हवाई अड्डा थाना में रखा है।
       
प्रतिरोध मार्च पर लाठीचार्ज व गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत से राष्ट्रीय सचिव विश्वजीत कुमार ने कहा कि शुक्रवार को सम्मेलन पर असमाजीक तत्वों ने हमला किया व आज शांतिपूर्ण प्रतिरोध मार्च पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज व गुंडागर्दी देखने को मिला जिसका संगठन के डटकर मुकाबला किया है। आज हुए धटना के खिलाफ व सचिवालय डीएसपी मनीष कुमार के निलंबन, भगत सिंह के फोटो को जलाने वाले गुंडो की गिरफ्तारी, लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों पर कारवाई की मांग को लेकर सोमवार को राज्यभर में काला दिवस मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि गुंडा तत्वों व पुलिसकर्मियों के बर्बर कार्रवाइ के बाद आंदोलन रूकेगा नहीं और तेज होगा।
  

कोई टिप्पणी नहीं: