चंपारण (बिहार) की खबर (15 सितम्बर ) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 15 सितंबर 2013

चंपारण (बिहार) की खबर (15 सितम्बर )

भगवान बलभद्र एवं सहस्त्रार्जून की पूजा आज, तैयारी पूरी

bihar map
नरकटिसरगंज (प.च.)। कलवार समाज की ओर से रविवार को भगवान बलभद्र एवं सहस्त्रार्जून की पूजा की जायेगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गर्इ है। नप सभापति सुनिल कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पूजा का आयोजन भगवान रार्इस मिल में 15 सितंबर को किया जा रहा है। इस पूजा में उन्होनें कलवार समाज से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है। मौके पर कलवार समाज के ओम प्रकाश आर्य, दीपक कुमार गुप्ता, अंबिका प्रसाद, दयानंद प्रसाद उर्फ मनर्इ भार्इ, जितेन्द्र प्रसाद, बृजेश प्रसाद, रामनाथ प्रसाद आदि मौजूद रहे।

नरकटियागंज जक्शन पर वासी नास्ते का विरोध

नरकटियागंज (प.च.) लगभग एक पखवाडे से जक्शन पर रेल यात्री वासी नास्ता एवं चाय पीने को विवश है। आरपीएफ ने जक्शन पर दूकानदारों को आग जलाने से मना कर दिया है। जिसके कारण दूकानदार नास्मा एवं चाय बाहर से बना कर ला रहें है। हालाकि रेलवे बोर्ड ने 8 मार्च 2013 को कुकिंग अधिनियम 2013 के तहत आदेश जारी किया है कि सब अर्बन स्टेशनों को छोड कर चाय पुरी सब्जी डोसा पकौडा समोसा मिठार्इ आदि का निर्माण स्टेशन पर किया जा सकता है। इसको लेकर रेल यात्रियों ने एक संगठन बनाकर हाजीपुर डीएम व डीआरएम को पत्र लिख कर नरकटियागंज जक्शन पर आरपीएफ द्वारा बंद कराये गये नास्ता की दूकानों को चालू कराने की मांग की है। इस वावत इंस्पेक्टर आरएन राम ने बताया कि संबंधित दूकानदारों को लाइसेंस लेने के लिए कहा गया है। आर पी एफ इन्सपेक्टर के बयान से स्पष्ट हे कि रेलवे जंक्शन पर बिना लार्इसेन्स की दूकानों के जरिये खाध पदार्थो की बिक्री होती है।

ट्रैक्टर लूट काण्ड के अपराधियों की स्कार्पियो जब्त

नरकटियागंज (प.च.)नगर के पोखरा चौक के पास शुक्रवार की देर शाम बगहां पुलिस जिले के रामनगर थाना पुलिस ने छापेमारी कर एक स्कार्पियो को जब्त कर लिया है। जिसका नंबर बीआर 22 पी 0951 है। रामनगर थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने बताया कि थाना क्षेत्र में मार्च 2013 में एक टै्रक्टर लूट कांड की घटना हुर्इ थी। रामनगर लौरिया पथ पर घटित इस घटना के अनुसंधान में गिरफतार आरोपी ने स्वीकार किया था कि लूट की इस घटना में इस स्कार्पियों का प्रयोग किया गया था। रामनगर पुलिस ने जब्त स्कार्पियों नरकटियागंज के प्रमुख होटल व्यवसायी पन्नालाल प्रसाद का बताया है। और वाहन की जब्ती भी यहां के उनके पुष्पांजली होटल के सामने से की गर्इ है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस घटना में गिरफतार अपराधि रामा शेकर तिवारी गौनाहा की निशानदेही इस स्कार्पियों को जब्त किया गया है। उन्होने बताया की घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफतारी के लिए छापेमारी जारी है। छापेमारी में रामनगर थानाध्यक्ष के साथ सअनि राजकिशोर सिंह शिकारपुर थाने के सअनि जितेन्द्र कुमार आरजे सिंह समेंत पुलिस वल के जवान शामिल थै। पुलिस की इस अचानक छापेमारी से चर्चाओं का बाजार गर्म है।

कोई टिप्पणी नहीं: