बस सत्ता का भूखा है विपक्ष : सोनिया गांधी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 22 सितंबर 2013

बस सत्ता का भूखा है विपक्ष : सोनिया गांधी


sonia gandhi
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को चेताया कि विपक्ष की रुचि सिर्फ सत्ता हथियाने में है और लोगों को उनके खिलाफ सावधान किया। सोनिया यहां एक जनसभा को संबोधित कर रही थी।  गांधी चंबल-भीलवाड़ा पेयजल परियोजना और असिंद में मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपुल यूनिट (एमईएमयू) डिब्बा कारखाना की आधारशिला रखने के लिए राज्य के दौरे पर आई हुई हैं।  गांधी ने कहा, "वे सभी केवल सत्ता की चिंता कर रहे हैं। इसके लिए वे साजिश में जुटे हैं। लोगों को सावधान रहना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई कई सराहनीय कल्याण योजनाओं के बावजूद विपक्ष अफवाहें उड़ाने में मशगूल है और सरकार पर ऊंगलियां उठा रहा है। गांधी ने सवाल किया, "मैं उनसे सवाल पूछना चाहती हूं, जब वे सत्ता में थे तो उन्हें कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने से किसने रोका था? उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया?" उन्होंने विपक्ष पर खाद्य सुरक्षा विधेयक की राह में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया।

गांधी ने कहा, "हमने देश से भूख और कुपोषण को खदेड़ने के लिए योजना शुरू की है।" संप्रग की अध्यक्ष ने सरकार की दूसरी कल्याणकारी योजनाओं की भी सराहना की। जिन योजनाओं को उन्होंने गिनाया उनमें सूचना प्राप्त करने का अधिकार, भूमि अधिग्रहण विधेयक और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) आदि शामिल थी।

गांधी ने कहा, "हमने लाखों मेधावी युवाओं को छात्रवृत्ति मुहैया कराई। लड़कियों को प्राथमिकता दी गई। हमने महिलाओं को समर्थ बनाने की दिशा में काम किया।" उन्होंने कहा कि चंबल-भीलवाड़ा परियोजना से इलाके में पेयजल का संकट दूर हो सकेगा। गांधी ने कहा, "एमइएमयू कोच फैक्ट्री के खुलने से क्षेत्र के युवकों को रोजगार के अवसर मुहैया हो सकेगा।" सभा को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी संबोधित किया।

इससे पहले गांधी ने बाड़मेर जिले के पचपरदा में 37000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 90 लाख टन वार्षिक क्षमता वाले तेलशोधक एवं पेट्रोकेमिकल परिसर का शिलान्यास किया।

कोई टिप्पणी नहीं: