तलवार दंपति ने नलिनी सिंह, अनुज आर्य को गवाह बनाने की मांग की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 22 अक्तूबर 2013

तलवार दंपति ने नलिनी सिंह, अनुज आर्य को गवाह बनाने की मांग की


nalini singh
अपनी बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या के आरोप का सामना कर रहे राजेश तलवार और नूपुर तलवार ने मंगलवार को मांग की कि पत्रकार नलिनी सिंह और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी अनुज आर्य के बयान अदालत में दर्ज किए जाएं। आरुषि-हेमराज दोहरे हत्या मामले में आरोपी माता-पिता ने अंतिम दलील पेश करने के पहले दिन इस बारे में अर्जी पेश की है।

बचाव पक्ष के वकील मनोज सिसोदिया ने कहा कि तीन नौकरों राज कुमार, कृष्णा और विजय मंडल ने नार्को जांच के दौरान स्वीकार किया था कि उन लोगों ने हेमराज के कमरे में शराब पी और टीवी पर नेपाली गाना देखा-सुना। उनके दावे की पुष्टि के लिए सीबीआई के उपाधीक्षक अनुज आर्य ने नलिनी सिंह से संपर्क किया और टीवी पर प्रसारित नेपाली गीतों की सूची मांगी।

गीतों का दावे के साथ मिलान किए जाने के बावजूद एजेंसी ने उसे कभी रिकार्ड पर पेश नहीं किया। सीबीआई अधिकारी ने दावा किया कि नलिनी सिंह गवाह के रूप में बुलाई जा सकती हैं, लेकिन बाद में इससे मुकर गए।

सीबीआई की ओर से अंतिम दलील पूरी होने के बाद नलिनी सिंह ने एनडीटीवी पर बहस के दौरान 14 अक्टूबर को दावा किया कि सीबीआई ने उन्हें सूचित किया था कि उन्हें गवाह के रूप में बुलाया जा सकता है, लेकिन उन्हें फिर कभी बुलाया नहीं गया। इस परिचर्चा में सीबीआई के पूर्व निदेशक आर. के. राघवन, वरिष्ठ वकील के.टी.एस. तुलसी और तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी भी शामिल थे। अनुज आर्य ने गीतों से संबंधित सीडी हासिल की थी।

कोई टिप्पणी नहीं: