एयर इंडिया के एक विमान को आपात स्थिति में ताशकंद मोड़ा गया. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 नवंबर 2013

एयर इंडिया के एक विमान को आपात स्थिति में ताशकंद मोड़ा गया.

दिल्ली से न्यूयार्क जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को चिकित्सकीय आपात स्थिति के कारण उजबेकिस्तान की राजधानी ताशकंद की ओर मोड़ दिया गया। एयर इंडिया के बिना रुके जाने वाली फ्लाइट एआई 101 ने 241 यात्रियों और चालक दल के 12 सदस्यों को लेकर अपने निर्धारित समय तड़के एक बज कर 30 मिनट पर दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरी।


एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि जब बोइंग 777 विमान मध्य एशियाई देश के ऊपर उड़ान भर रहा था तब ही विमान के परिचारकों ने कैप्टन को चिकित्सकीय आपात स्थिति के बारे में बताया। अधिकारी ने विस्तृत जानकारी नहीं दी। तब विमान उजबेकिस्तान के वायु क्षेत्र में था। पायलटों ने ताशकंद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण टॉवर को सूचना दी और चिकित्सकीय आपात स्थिति के बारे में बता कर उनसे उतरने की अनुमति मांगी।

एटीसी से अनुमति मिलने के बाद विमान भारतीय समयानुसार सुबह पांच बज कर 30 मिनट पर ताशकंद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतर गया। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि जिस व्यक्ति की तबियत खराब हुई थी, उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि यह व्यक्ति कौन था और उसे क्या समस्या हुई थी। प्रवक्ता ने बताया कि एयर इंडिया ने भारतीय दूतावास से मदद मांगी है, क्योंकि उजबेकिस्तान में हमारा कोई कार्यालय नहीं है। उन्होंने बताया कि ताशकंद में यात्रियों का ध्यान रखा जा रहा है और उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करने के प्रयास जारी हैं।

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि विमान का रास्ता बदलने की वजह से न्यूयॉर्क से दिल्ली आने वाली, वापसी की फ्लाइट एआई 102 में विलंब हो जाएगा। वापसी के लिए रवाना होने के इसके समय की सूचना बाद में दे दी जाएगी। वापसी की फ्लाइट में विलंब इसलिए होगा, क्योंकि लौटने के लिए इसी बोइंग 777 विमान का उपयोग होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: